शनि साढ़े साती की मार झेल रही हैं ये राशियां, शनिवार की शाम करें ये अचूक उपाय तुरंत मिलेगी राहत

Shani Sade Sati, Shaniwar Upay: जब किसी व्यक्ति पर शनि साढ़े साती होती है तो उसे जीवन में तमाम उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। शनि की ये महादशा व्यक्ति को पूरे तरह से तोड़ देती है। इस समय तीन राशियों पर शनि साढ़े साती चल रही है। ऐसे में हम आपको शनिवार के कुछ ऐसे अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करके आप शनि साढ़े साती से राहत पा सकते हैं।

शनि साढ़े साती के उपाय
01 / 06

शनि साढ़े साती के उपाय

ज्योतिष शास्त्र में शनि को एक शक्तिशाली ग्रह माना जाता है। कहते हैं शनि लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। यानी अच्छे कर्मों का अच्छा फल तो बुरे कर्मों का बुरा फल। शनि किसी भी व्यक्ति के कर्मों का हिसाब अपनी महादशा यानी शनि साढ़े साती के समय करते हैं। इस समय मकर, कुंभ और मीन राशि पर शनि साढ़े साती चल रही है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप शनिवार के दिन किन उपायों को करके शनि की विशेष कृपा हासिल कर सकते हैं। यहां जानिए शनिवार के उपाय।और पढ़ें

शनिवार की शाम करें ये काम
02 / 06

शनिवार की शाम करें ये काम

शनिवार की शाम में पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक जलाकर रख दें। मान्यता है इस उपाय से शनि की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

इन चीजों का करें दान
03 / 06

इन चीजों का करें दान

शनिवार के दिन काले वस्त्र, काला कंबल, काले जूते, जामुन, काला छाता, काली गाय, भैंस और नीलम रत्न का दान अत्यंत शुभ माना जाता है।

कमजोर लोगों का सम्मान करें
04 / 06

कमजोर लोगों का सम्मान करें

शनि को प्रसन्न करना चाहते हैं तो मेहनत करने वाले लोगों का हमेशा सम्मान करें। किसी गरीब और कमजोर व्यक्ति का कभी अपमान न करें। पशुओं और जानवरों को पीड़ा न दें।

इस मंत्र का करें जाप
05 / 06

इस मंत्र का करें जाप

शनिवार में शनि देव के इस मंत्र 'ऊँ शं शनैश्चराय नम:' का जाप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। जिससे तरक्की के रास्ते खुलने लगते हैं।

शनि चालीसा का पाठ
06 / 06

शनि चालीसा का पाठ

शनिवार के दिन शनि चालीसा पढ़ना भी अत्यंत शुभ होता है। कहते हैं इससे जीवन की हर समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited