जल्दी ठीक होने के लिए घर की इस दिशा में रखें दवाएं, आर्थिक तंगी से भी मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips For Medicine: वास्तु शास्त्र अनुसार सही दिशा में रखी गईं दवाइयां स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार ला सकती हैं। इसलिए दवाई रखने की सही दिशा के बारे में जान लेना जरूरी है।

Vastu Tips For Medicine दवा रखने की सही दिशा
01 / 07

Vastu Tips For Medicine: दवा रखने की सही दिशा

हर कोई दवाइयां लेने से बचना चाहता है। लेकिन बीमारी होने पर दवाई लेनी ही पड़ती है। कुछ बीमारियां तो ऐसी होती हैं जिनकी दवा लंबे समय तक चलती है। अगर आप चाहते हैं कि आपको बीमारी से जल्द राहत मिल जाए तो इसके लिए दवाई को सही दिशा में रखना जरूरी है। चलिए आपको बताते हैं दवाएं रखने की सही दिशा कौन सी है।

यहां रखें दवाएं
02 / 07

यहां रखें दवाएं

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, दवाएं रखने की सबसे सही दिशा उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण है। कहते हैं इस दिशा में दवाइयां रखने से व्यक्ति जल्दी ठीक हो जाता है।

यहां कभी न रखें दवाएं
03 / 07

यहां कभी न रखें दवाएं

वास्तु शास्त्र अनुसार, कभी भी दवाओं को दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। कहते हैं इस दिशा में दवा रखने से बीमारी लंबे समय तक रहती है। इतना ही नहीं इस दिशा में रखी गई दवाएं आर्थिक तंगी का भी कारण बनती है। दवाई को रखने के लिए पश्चिम दिशा भी सही नहीं मानी गई है।

खुले में न रखें दवा
04 / 07

खुले में न रखें दवा

दवाइयों को खुले में नहीं रखना चाहिए। कहते हैं इससे राहु-केतु का बुरा असर पड़ता है। जिससे घर के लोग अस्वस्थ रहने लगते हैं।

बची दवा का क्या करें
05 / 07

बची दवा का क्या करें

अगर दवाइयां बची हुई हैं और बीमारी ठीक हो गई है, तो इन दवाओं को डिब्बे में भरकर उत्तर-पश्चिम दिशा में रख दें।

यहां न रखें दवा
06 / 07

यहां न रखें दवा

दवाइयों को कभी भी अपने सिरहाने या बिस्तर के आस-पास नहीं रखना चाहिए। इससे ग्रह दोष उत्पन्न होता है और नींद भी अच्छी नहीं आती।

हो सकता है नुकसान
07 / 07

हो सकता है नुकसान

दवाइयों को पूजा स्थान या देवी-देवताओं के पास नहीं रखना चाहिए। इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited