Vastu Tips: घर की छत पर रख लें ये खास चीजें,दूर हो जाएगी सारी मुसीबत

वास्तु शास्त्र में हर जगह के लिए खास नियम और दिशा बताई गई है। घर में अगर वास्तु के अनुसार सामान रखा जाए तो उसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आइए जानते हैं हमें घर की छत पर क्या रखना चाहिए।

Add a heading 1
01 / 05

Add a heading (1)

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में छत का काफी महत्व है। छत पर हम क्या रखते हैं इसका सीधा असर हमारे पूरे घर पर होता है, इसलिए छत पर कुछ भी रखने से पहले हमें वास्तु के नियम का ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार हमें छत पर किन चीजों को रखना चाहिए।और पढ़ें

त्रिशूल
02 / 05

त्रिशूल

वास्तु शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, घर की छत पर त्रिशूल लगाने से व्यक्ति को काफी लाभ मिल सकते हैं। इसके लगाने से घर में सकारात्मकता आती है।

सफेद फूल
03 / 05

सफेद फूल

छत पर पश्चिम दिशा में सफेद रंग के फूलों के पौधे लगाना शुभ होता है। ऐसा करने से बच्चों की रचनात्मक शक्ति का विकास होता है।

पौधे लगा सकते हैं
04 / 05

पौधे लगा सकते हैं

आप अपने घर की छत पर वास्तु के अनुसार, पौधे लगा सकते हैं। जिसके अनुसार, उत्तर-पूर्व या फिर पूर्व दिशा में छोटे पौधे, जैसे तुलसी, गेंदा आदि लगाए जा सकते हैं।

कबाड़
05 / 05

कबाड़

वास्तु के अनुसार घर की छत पर कबाड़ नहीं करना चाहिए। ये लगाना शुभ नहीं होता है। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited