पुखराज धारण करने से क्या होता है? जानिए इसके फायदे

रत्न शास्त्र के अंतर्गत नौ रत्नों के बारे में बताया गया है। रत्नों को धारण करने से पहले हमें ज्योतिषों की सलाह लेनी चाहिए। रत्न शास्त्र में हर रत्न की अपनी खासियत होती है। ऐसे में आइए जानते हैं पुखराज रत्न धारण करने से क्या लाभ होता है।

रत्नों को हमेशा राशि के अनुसार ही धारण करना चाहिए। बिना ज्योतिष सलाह के रत्न धारण करने से जातक को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हर रत्न हर किसी व्यक्ति को सूट नहीं करता है इसलिए रत्नों को कुंडली दिखवाकर और ज्योतिष से सलाह लेकर ही पहनना चाहिए। आइए जानें पुखराज रत्न धारण करने से जातक को क्या फायदे होते हैं।
01 / 06

रत्नों को हमेशा राशि के अनुसार ही धारण करना चाहिए। बिना ज्योतिष सलाह के रत्न धारण करने से जातक को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हर रत्न हर किसी व्यक्ति को सूट नहीं करता है, इसलिए रत्नों को कुंडली दिखवाकर और ज्योतिष से सलाह लेकर ही पहनना चाहिए। आइए जानें पुखराज रत्न धारण करने से जातक को क्या फायदे होते हैं।

पुखराज रत्न
02 / 06

पुखराज रत्न

पुखराज बृहस्पति ग्रह का रत्न है इसलिए इस रत्न को धारण करने से घर सुख और शांति आती है। इसके साथ ही धन, संपत्ति में भी वृद्धि होती है।

पुखराज रत्न
03 / 06

​पुखराज रत्न ​

पुखराज रत्न के पॉजिटिव प्रभाव प्राप्त करने हेतु पुखराज को सोने के धातु में गढ़वा ही धारण करें। इसको गुरुवार के दिन धारण करना चाहिए।

बृहस्पति ग्रह ज्ञान
04 / 06

​बृहस्पति ग्रह ज्ञान​

बृहस्पति ग्रह ज्ञान और विद्या का कारक है। इसको धारण करने से आप शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं। ये पढ़ाई में मन लगाने के लिए बहुत खास होता है।

ज्योतिष शास्त्र
05 / 06

​ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष के अनुसार, मेष, सिंह, धनु और मीन राशि वालों को पुखराज पहनना बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। इन राशि वालों के लिए पुखराज बहुत लाभकारी होता है।

 मान-सम्मान
06 / 06

​ मान-सम्मान​

पुखराज रत्न व्यक्ति के सामाजिक जीवन में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाता है। पुखराज धारण करने से समाज में आपको सम्मान मिलता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited