क्या घर में कबूतरों का अंडा देना शुभ होता है? जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Ghar Me Kabootar Ka Anda Dena Kaisa Hota Hai: कबूतर अक्सर घरों में, छतों पर या खिड़कियों में घोंसला बना लेते हैं। जिसे कई लोग शुभ मानते हैं तो कई अशुभ। चलिए आपको बताते हैं कि कबूतर का घर में घोंसला बनाना और उनमें अंडा देना वास्तु शास्त्र अनुसार कैसा होता है।

कबूतर का घोंसला
01 / 07

कबूतर का घोंसला

वास्तु शास्त्र और ज्योतिष अनुसार कबूतरों का घर में आना बेहद शुभ माना जाता है। लेकिन उनके द्वारा घर में घोंसला बनाना अशुभ संकेत देता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है। लेकिन अगर कबूतर घोंसले में अंडे दे दे तो क्या ये शुभ है? चलिए इस बारे में आपको बताते हैं।

शुभ या अशुभ
02 / 07

शुभ या अशुभ

घर में कबूतर का घोंसला होना इसलिए अशुभ माना जाता है क्योंकि इससे घर में गंदगी रहती है। जिससे घर में नकारात्मकता फैलती है।

आर्थिक तंगी
03 / 07

आर्थिक तंगी

घर में कबूतर का घोंसला आर्थिक तंगी लाता है। अगर कबूतर घर की छत, बालकनी या खिड़की में घोंसला बना ले तो ये दुर्भाग्य का संकेत होता है।

तुरंत हटा दें
04 / 07

तुरंत हटा दें

वास्तु अनुसार घर में कबूतर का घोंसला दिखते ही उसे तुरंत हटा देना चाहिए। नहीं तो इससे घर के सदस्यों की तरक्की रूक सकती है।

सुख-समृद्धि में कमी
05 / 07

सुख-समृद्धि में कमी

घर में कबूतर का घोंसला होने से सुख-समृद्धि में कमी आने लगती है। कर्ज का बोझ बढ़ने लगता है।

कुछ जगह होता है शुभ
06 / 07

कुछ जगह होता है शुभ

कुछ स्थानों पर कबूतर का घर में घोंसला बनाना शुभ संकेत माना जाता है। इसे धन लाभ का प्रतीक समझा जाता है। मान्यता अनुसार कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं इसलिए उनके घर में घोंसला बनाने से पैसों की कभी कमी नहीं होती।

घर में कबूतर का अंडा देना
07 / 07

घर में कबूतर का अंडा देना

वास्तु शास्त्र अनुसार घर में कबूतर का अंडा देना भी अशुभ माना जाता है। इससे घर में परेशानी बनी रहती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited