पर्स भरा रखने के लिए क्या करना चाहिए? जानिए इसके वास्तु नियम

वास्तु शास्त्र में हर चीज के लिए कुछ ना कुछ खास नियम बताए गए हैं। इसमें घर से लेकर ऑफिस यहां तक की पर्स को लेकर ही खास नियम बताए गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं पर्स में पैसा भरा रखने के लिए किन वास्तु नियमों का ध्यान रखना चाहिए।

Vastu Tips for Purse हर किसी व्यक्ति को धन की जरूरत होती है। हर कोई आज के समय में पैसा कमाना चाहता है। वास्तु के अनुसार वास्तु के नियमों का पालन करके आप अपने धन का संचय कर सकते हैं। पर्स हर किसी के पास होता है और हर कोई चाहता है कि उसका पर्स पैसे से भरा रहे। ऐसे में आइए जानते हैं कि पर्स को पैसे से भरा रखने के लिए क्या करना चाहिए।
01 / 07

Vastu Tips for Purse: हर किसी व्यक्ति को धन की जरूरत होती है। हर कोई आज के समय में पैसा कमाना चाहता है। वास्तु के अनुसार वास्तु के नियमों का पालन करके आप अपने धन का संचय कर सकते हैं। पर्स हर किसी के पास होता है और हर कोई चाहता है कि उसका पर्स पैसे से भरा रहे। ऐसे में आइए जानते हैं कि पर्स को पैसे से भरा रखने के लिए क्या करना चाहिए।

हैंडबैग या बटुआ
02 / 07

​हैंडबैग या बटुआ​

पर्स, हैंडबैग या बटुआ हमेशा पैसों से भरा रहना चाहिए। नया पर्स खरीदने के लिए धनतेरस का दिन सबसे शुभ माना गया है।

 श्रीयंत्र
03 / 07

​ श्रीयंत्र​

वास्तु के अनुसार आप अपने पर्स में श्रीयंत्र रख सकते हैं। श्रीयंत्र रखने से पर्स में पैसा टिका रहता है। इसके साथ ही धन का आगमन होता है।

चांदी का सिक्का
04 / 07

​चांदी का सिक्का​

नया पर्स खरीदने के बाद आप उसमें सबसे पहले चांदी का एक सिक्का रख दें। पर्स में चांद की सिक्का रखने से बरकत होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है।

 अखंडित चावल
05 / 07

​ अखंडित चावल ​

आप अपने पर्स में अक्षत यानी अखंडित चावल के दाने रखते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ मिलता है। आप इसमे फिटकरी रख सकते हैं। फिटकरी सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है।

 एक का नोट
06 / 07

​ एक का नोट​

आप अपने पर्स में वास्तु के अनुसार एक का नोट जरूर रखें। ऐसा करने से बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहता है। ऐसा करने से आपका पर्स कभी भी खाली नहीं रहता है।

लक्ष्मी जी की तस्वीर
07 / 07

लक्ष्मी जी की तस्वीर

अपने पर्स में कौड़ी, मां लक्ष्मी की छोटी सी तस्वीर, पीपल का पत्ता रख सकते हैं। इससे लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited