सुबह उठकर हमें क्या नहीं करना चाहिए? जानिए क्या कहता है वास्तु नियम

वास्तु शास्त्र में सुबह उठने को लेकर कुछ खास नियम बताए गए हैं। शास्त्र में बताया गया है कि सुबह उठकर हमें कुछ काम को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। ऐसे में आइए जानें वास्तु के अनुसार सुबह उठकर हमें क्या नहीं करना चाहिए।

सुबह उठकर हमें कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। अगर हमारी सुबह अच्छी होती हैं तो पूरा दिन अच्छा होता है इसलिए सुबह हमें सही समय पर उठना चाहिए और वास्तु के नियमों का ख्याल रखना चाहिए। शास्त्रों में सुबह उठने को लेकर खास नियम बताए गए हैं। आइए जानते हैं सुबह उठकर हमें क्या नहीं करना चाहिए।
01 / 06

सुबह उठकर हमें कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। अगर हमारी सुबह अच्छी होती हैं तो पूरा दिन अच्छा होता है, इसलिए सुबह हमें सही समय पर उठना चाहिए और वास्तु के नियमों का ख्याल रखना चाहिए। शास्त्रों में सुबह उठने को लेकर खास नियम बताए गए हैं। आइए जानते हैं सुबह उठकर हमें क्या नहीं करना चाहिए।

आईना
02 / 06

​आईना​

सुबह उठते ही कभी भी आईना नहीं देखना चाहिए। वास्तु के अनुसार सुबह उठक अपना चेहरा देखना अशुभ होता है।

परछाई ना देंखे
03 / 06

परछाई ना देंखे

सुबह सवेरे उठकर हमें अपनी परछाई को नहीं देखना चाहिए। सुबह उठकर अपनी परछाई देखना अच्छा नहीं माना जाता है।

बंद घड़ी
04 / 06

​बंद घड़ी ​

वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही किसी बंद घड़ी को देखना बहुत बड़ा दोष माना गया है। बंद घड़ी नहीं देखनी चाहिए।

बासी भोजन
05 / 06

​बासी भोजन ​

सुबह उठकर भूलकर भी बासी भोजन या फिर नशे आदि से जुड़ी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर से समृद्धि चली जाती है।

हथेलियों का दर्शन
06 / 06

​हथेलियों का दर्शन ​

सुबह उठकर अपनी हथेलियों का दर्शन करना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही शुभ होता है। (डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। timesnowhindi.com इसकी सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं करता है। इसलिए किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की राय जरूर लें।)

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited