कपूर और लौंग को एक साथ क्यों जलाया जाता है? जानिए इसके अचूक फायदे

ज्योतिष शास्त्र में कपूर और लौंग का बहुत ही खास महत्व है। इन दोनों का प्रयोग पूजा में खासतौर पर किया जाता है। शास्त्रों में इससे जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में भी बताया गया है। कपूर और लौंग एक साथ जलाने से क्या होता है । आइए जानें इसके फायदे के बारे में।

Untitled design 3
01 / 06

Untitled design (3)

शास्त्रों में कपूर और लौंग को एक साथ जलाना बहुत ही शुभ माना गया है। इससे घर में एक साथ जलाने से घर में सुख समृद्धि आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कपूर और लौंग जलाने का बहुत ही लाभ होता है। आइए जानें इसके अचूक लाभ के बारे में।
02 / 06

शास्त्रों में कपूर और लौंग को एक साथ जलाना बहुत ही शुभ माना गया है। इससे घर में एक साथ जलाने से घर में सुख, समृद्धि आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कपूर और लौंग जलाने का बहुत ही लाभ होता है। आइए जानें इसके अचूक लाभ के बारे में।

कपूर लौंग आरती
03 / 06

कपूर लौंग आरती

सुबह की पूजा के बाद कपूर और लौंग की एक साथ आरती करें। ऐसा करने से घर में सकारात्मकत ऊर्जा आता है और घर में मौजूद सारे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

चांद बर्तन
04 / 06

चांद बर्तन

कपूर हमेशा शाम की पूजा के बाद जलाना उत्तम माना जाता है। चांदी के बर्तन में कपूर और लौंग जलाना शुभ माना जाता है। इससे धन में वृद्धि होती है।

परेशानी से मुक्ति
05 / 06

​परेशानी से मुक्ति ​

परेशानी से मुक्ति के लिए मंगलवार को हनुमान मंदिर में पांच लौंग को कपूर के साथ जलाना चाहिए। ऐसा करने से सारी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

 आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए
06 / 06

​ आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए​

कपूर वास्तु दोषों को दूर करने में मदद करता है। कपूर और लौंग एक साथ जलाने से घर के सारे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited