IPL इतिहास के पांच सबसे युवा खिलाड़ी

Five Youngest Player to make Debut in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस नवंबर-दिसंबर के बीच होने जा रही है। दुनियाभर के खिलाड़ी नीलामी में अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगे। ऐसे में कुछ युवा और कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को सबसे लोकप्रिय टी20 लीग में खेलने का मौका मिलेगा। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं आईपीएल इतिहास के पांच सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले 5 खिलाड़ियों के बारे में जिसमें से एक विदेशी खिलाड़ी भी है।

प्रयास रे बर्मन
01 / 05

प्रयास रे बर्मन

आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड प्रयास रे बर्मन के नाम दर्ज है। बर्मन ने 16 साल 157 दिन की उम्र में आरसीबी की ओर से खेलते हुए अपना डेब्यू किया था।

मुजीब उर रहमान
02 / 05

मुजीब उर रहमान

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे युवा डेब्यू करने वाले प्लेयर हैं। उनका नाम रिकॉर्ड बुक्स में आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा विदेशी खिलाड़ी के रूप में दर्ज है। मुजीब ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 17 साल 11 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

रियान पराग
03 / 05

रियान पराग

टीम इंडिया में हाल ही में एंट्री करने वाले ऑलराउंडर रियान पराग आईपीएल में डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। रियान ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 17 साल 175 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

सरफराज खान
04 / 05

सरफराज खान

भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री कर चुके युवा बल्लेबाज सरफराज खान आईपीएल इतिहास में डेब्यू करने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। उन्होंने आरसीबी के लिए पहला मैच 17 साल 177 दिन की उम्र में खेला था।

अभिषेक शर्मा
05 / 05

अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद की जान बन चुके बांए हाथ के धाकड़ बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने के मामले में पांचवें पायदान पर हैं। अभिषेक शर्मा ने 17 साल 251 दिन की उम्र में दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली कैपिटल्स) के लिए आईपीएल में अपना पहला मैच खेला था।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited