IPL 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स को मिला नया कोच, क्या इनसे बेड़ा पार होगा

New Coach Of Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। साथ ही सपोर्ट स्टाफ के एक नए सदस्य के नाम की घोषणा भी कर दी गई है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के जाने के बाद से दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच का पद खाली था। आइए जानते हैं कौन है नया कोच और उनके बारे में सब कुछ।

नए कोच की एंट्री हुई
01 / 07

नए कोच की एंट्री हुई

आखिरकार काफी इंतजार के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम को आईपीएल 2025 से पहले अपना नया कोच मिल गया है। इनके बारे में काफी कुछ है जो क्रिकेट फैंस नहीं जानते होंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के नए कोच का ऐलान
02 / 07

दिल्ली कैपिटल्स के नए कोच का ऐलान

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने अपने नए कोच की घोषणा कर दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी टीम के नए हेड कोच होंगे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कुछ ही समय पहले दिल्ली के कोच पद से इस्तीफा दिया था और अब वो पंजाब किंग्स के कोच बन गए हैं।

कौन हैं हेमांग बदानी
03 / 07

कौन हैं हेमांग बदानी

हेमांग बदानी टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारतीय टीम के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में तमिल नाडु, राजस्थान और हरियाणा का प्रतिनिधित्व भी किया था। उन्होंने साल 2000 से 2004 के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला।

हेमांग बदानी के अंतरराष्ट्रीय आंकड़े
04 / 07

हेमांग बदानी के अंतरराष्ट्रीय आंकड़े

हेमांग बदानी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 टेस्ट खेलते हुए 94 रन बनाए, 40 वनडे खेलते हुए 867 रन बनाए। वहीं घरेलू टी20 क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने 18 मैचों में 335 रन बनाए थे।

आईपीएल में इस टीम का हिस्सा बने
05 / 07

आईपीएल में इस टीम का हिस्सा बने

आईपीएल में वो सिर्फ एक साल (2010) चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे लेकिन उनको किसी भी मैच में नहीं खिलाया गया। उसके बाद वो आईपीएल नहीं खेले। उससे पहले साल 2007 में वो इंडियन क्रिकेट लीग में चेन्नई सुपर स्टार्स टीम का हिस्सा भी रहे थे।

कोचिंग करियर कैसा रहा
06 / 07

कोचिंग करियर कैसा रहा

बदानी तमिल नाडु प्रीमियर लीग में 2016 से लगातार चेपॉक सुपर गिलीस टीम के कोच रहे। सात सीजन में चेपॉक टीम की कोचिंग के दौरान टीम ने चार खिताब जीते। वो 2021 से 2023 तक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग कोच भी रहे। उन्होंने तमिल कमेंट्री भी की है।

वेणुगोपाल राव भी दिल्ली सपोर्ट स्टाफ में शामिल
07 / 07

वेणुगोपाल राव भी दिल्ली सपोर्ट स्टाफ में शामिल

हेमांग बदानी के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्ट स्टाफ में पूर्व क्रिकेटर वेणुगोपाल राव को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद सौंपा गया है। वेणुगोपाल ने भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले जिसमें 218 रन बनाए थे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited