IPL 2025 की नीलामी में हो सकती है इस बांग्लादेशी प्लेयर की चांदी

Hasan Mahmud in IPL Mega Auction: बांग्लादेश और भारत के बीच गुरुवार को चेन्नई में शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन के पहले सत्र में 24 साल के युवा तेज गेंदबाज ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हसन महमूद ने मैच के पहले ही सत्र में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के विकेट चटकाकर सनसनी फैला दी। इसके बाद उन्होंने दूसरे सत्र में ऋषभ पंत को भी आउट करके टीम इंडिया को चौथा झटका देकर बैकफुट पर धकेल दिया। उनके इस प्रदर्शन को देखकर आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रही सभी 10 टीमों की नजरें उनकी ओर मुड़ गई हैं। हर किसी ने अपनी विश लिस्ट में उनका नाम जोड़ लिया होगा।

दो मौजूदा और दो पूर्व IPL कप्तान का किया शिकार
01 / 05

दो मौजूदा और दो पूर्व IPL कप्तान का किया शिकार

हसन महमूद ने चेन्नई टेस्ट में जिन चार खिलाड़ियों को शिकार किया वो चार अलग-अलग टीमों मुंबई इंडियन्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हैं। विराट और रोहित अपनी टीमों के पूर्व कप्तान हैं जबकि गिल और पंत मौजूदा कप्तान है। ऐसे में ये चार टीमें निश्चित तौर पर महूमद को खरीदने के बारे में इन खिलाड़ियों से चर्चा करेंगी।और पढ़ें

सीएसके भी रहेगी दौड़ में शामिल
02 / 05

सीएसके भी रहेगी दौड़ में शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान पर हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करके सबको प्रभावित किया है। चेन्नई के टीम मैनेजमेंट ने उनकी शानदार गेंदबाजी सामने से देखी होगी। ऐसे में उन्हें एमएस धोनी की टीम भी अपने दल में शामिल करने की कोशिश करेगी। महमूद के बारे में बांग्लादेशी दिग्गज मुस्तफिजुर रहमान से भी सलाह सीएसके की टीम निश्चित तौर पर लेगी।और पढ़ें

T20I में ऐसा रहा है महमूद का प्रदर्शन
03 / 05

T20I में ऐसा रहा है महमूद का प्रदर्शन

हसन महमूद ने बांग्लादेश के लिए अबतक करियर में 18 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18 विकेट 25.77 के औसत और 7.48 की इकोनॉमी से चटकाए हैं।

टी20 लीग में भी रहा है शानदार प्रदर्शन
04 / 05

टी20 लीग में भी रहा है शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हसन महमूद रंगपुर रायडर्स और ढाका पलाटून की ओर से खेल चुके हैं। अबतक खेले 68 टी20 मैच में महमूद 69 विकेट 27.13 के औसत और 8.06 की इकोनॉमी के साथ चटका चुके हैं। 32 रन देकर 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

आईपीएल में हो सकती है चांदी
05 / 05

आईपीएल में हो सकती है चांदी

आईपीएल में बांग्लादेश के ज्यादा खिलाड़ियों की नीलामी नहीं होती है। मुस्तफिजुर रहमान,शाकिब अल हसन, अब्दुल रज्जाक, मोहम्मद अशरफुल, मशरफे मुर्तजा, तमीम इकबाल और लिट्टन दास ही अबतक आईपीएल में नीलाम हुए हैं। ऐसे में ये उपलब्धि अब हसन महमूद के नाम भी दर्ज हो सकती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited