BCCI से जाते-जाते IPL प्लेयर्स को जय शाह ने दी बड़ी सौगात

​BCCI Introduce Match Fee Rule in IPL : इंडियन प्रीमियर लीग का रुतबा दुनिया भर की टी20 लीग में पहले ही बहुत बड़ा है। लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बड़ा ऐलान आईपीएल में खेलने वाले प्लेयर्स के लिए करके आईपीएल को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि अब खिलाड़ियों को आईपीएल में नीलामी राशि से अलग मैच फीस भी दी जाएगी। इससे सबसे ज्यादा फायदा कम कीमत पर नीलाम होने के बावजूद आईपीएल में धमाल मचाने वाले युवा खिलाड़ियों को होगा।

अब IPL खिलाड़ियों की मिलेगी मैच फीस
01 / 06

अब IPL खिलाड़ियों की मिलेगी मैच फीस

आईपीएल में खिलाड़ियों को मैच फीस दिए जाने का ऐलान आगामी मेगा ऑक्शन से पहले जय शाह ने ट्वीट करके किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, आईपीएल में निरंतरता और उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता देने के लिए हमने एक ऐतिहासिक कदम उठाया है। हमे आईपीएल में अपने खिलाड़ियों के लिए 7.5 लाख रुपये प्रति मैच फीस दिए जाने की शुरुआत करके उस्ताहित महसूस कर रहे हैं। और पढ़ें

एक खिलाड़ी को मिलेगी कितनी मैच फीस
02 / 06

एक खिलाड़ी को मिलेगी कितनी मैच फीस

अगर आईपीएल में कोई खिलाड़ी सभी लीग मैच खेलता है तो उसे इस हिसाब से तकरीबन 1.05 करोड़ रुपये मैच फीस के रूप में मिलेंगे। जो कि उसे नीलामी में मिलने वाली राशि से अलग होंगे।

फ्रेंचाइजियों को दिया ये आदेश
03 / 06

फ्रेंचाइजियों को दिया ये आदेश

जय शाह ने कहा, प्रत्येक फ्रैंचाइजी सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी! यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग की शुरुआत है।

हर मैच में देनी होगी कितनी मैच फीस
04 / 06

हर मैच में देनी होगी कितनी मैच फीस

आईपीएल के एक मैच में सात भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं। बहुत कम मौके आते हैं जब 7 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी आईपीएल मैच खेलने उतरते हैं। ऐसे में सात भारतीय खिलाड़ियों को टीमों को प्रति मैच कुल 52.5 लाख रुपये बतौर मैच फीस देने होंगे।

विदेशी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी मैच फीस
05 / 06

विदेशी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी मैच फीस

लीग में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों के लिए मैच फीस का प्रावधान नहीं होगा। क्योंकि जय शाह ने ट्वीट में हमारे शब्द का उपयोग करके यह स्पष्ट कर दिया है कि ये प्रावधान केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए किया गया है।

युवा खिलाड़ियों को होगा फायदा
06 / 06

युवा खिलाड़ियों को होगा फायदा

जो खिलाड़ी आम तौर पर कम बेस प्राइज पर आईपीएल में नीलाम होते हैं तो उन्हें अगली नीलामी तक उतनी ही राशि प्रति सीजन मिलते हैं। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को ये कदम और अच्छा प्रदर्शन करने को प्रोत्साहित करेगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited