वनडे-टी20 में संन्यास से वापसी के लिए तैयार है ये धाकड़ क्रिकेटर

Ben Stokes: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स व्हाइटबॉल क्रिकेट संन्यास से वापसी के संकेत दिए हैं। स्टोक्स ने पिछले साल भारत की मेजबानी में आयोजित वनडे विश्व कप 2023 से पहले संन्यास से वापसी की थी। लेकिन घुटने के ऑपरेशन की वजह से साल 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 विश्व कप में नहीं खेल सके। मौजूदा क्रिकेट सीजन में लगातार चोटिल होने के बावजूद सीमित ओवर की क्रिकेट में संन्यास से वापसी के लिए तैयार हैं।

मैकुलम के हेड कोच बनने के बाद लिया निर्णय
01 / 06

मैकुलम के हेड कोच बनने के बाद लिया निर्णय

ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड का टेस्ट के बाद सीमित ओवरों की टीम का हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद स्टोक्स ने कहा है कि वो वनडे और अंतरराष्ट्रीय टी20 में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

अगर पूछा जाएगा तो ये होगा मेरा जवाब
02 / 06

अगर पूछा जाएगा तो ये होगा मेरा जवाब

स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में स्टोक्स ने रहा, अगर मुझसे पूछा जाता है कि क्या मैं सीमित ओवर की क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो निश्चित तौर पर मेरा जवाब हां होगा।

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए की थी वापसी
03 / 06

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए की थी वापसी

स्टोक्स ने 2019 में वनडे विश्व कप और 2022 में टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की तरफ से मैच विजेता पारियां खेली थी। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में भाग लेने के लिए उन्होंने संन्यास से वापसी की थी लेकिन इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। फिटनेस से जुड़े मामलों के कारण वह इस साल जून में टी20 विश्व कप में नहीं खेले थे जिसमें इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा था।और पढ़ें

युवा टीम में जगह मिलने से होगी खुशी
04 / 06

युवा टीम में जगह मिलने से होगी खुशी

इंग्लैंड ने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों की अपनी टीमों में नए खिलाड़ियों को जगह दी है और स्टोक्स ने कहा कि अगर मैकुलम यही पसंद करते हैं तो उन्हें युवाओं को टीम में जगह मिलने पर खुशी होगी।

अगर नहीं मिला मौका तो नहीं होउंगा निराश
05 / 06

अगर नहीं मिला मौका तो नहीं होउंगा निराश

स्टोक्स ने अंत में कहा,'मैंने इंग्लैंड की तरफ से सीमित ओवरों के कई मैच खेले हैं और खेल के इन प्रारूप में मैंने जो कुछ हासिल किया है उससे मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं। अगर मैं किसी भी तरह से इन टीमों का हिस्सा बनता हूं तो बहुत अच्छा लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे निराशा नहीं होगी। मैं तब आ आराम से बैठकर मैचों का आनंद ले सकता हूं।'और पढ़ें

ऐसा रहा है स्टोक्स का वनडे-टी20 में प्रदर्शन
06 / 06

ऐसा रहा है स्टोक्स का वनडे-टी20 में प्रदर्शन

स्टोक्स ने अपने करियर में 114 वनडे और 43 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। वनडे में स्टोक्स ने 41.22 के औसत से 3463 रन बनाए और 74 विकेट चटकाए हैं। वहीं 43 टी20आई मुकाबलों में उन्होंने 585 रन बनाने के साथ-साथ 26 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited