IPL में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाला गेंदबाज

IPL Statistics: आईपीएल 2025 की नीलामी करीब है और इसको लेकर सुगबुगाहट और चर्चाएं तेज होती जा रही हैं। इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन का आयोजन होना है। पिछले 17 सालों में इस टूर्नामेंट ने कई रिकॉर्ड बनते और टूटते देखे हैं। वहीं एक रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम भी दर्ज है जो है सबसे ज्यादा रनों का। लेकिन क्या आपको पता है कि सबसे ज्यादा आईपीएल रन बनाने वाले इस दिग्गज बल्लेबाज को किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

किंग कोहली के अनोखे रिकॉर्ड
01 / 06

किंग कोहली के अनोखे रिकॉर्ड

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं, आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक भी हैं। उनके नाम यहां भी कई गजब रिकॉर्ड हैं, लेकिन उससे भी दिलचस्प है वो नाम जिसने उनको सबसे ज्यादा बार पवेलियन लौटाया है।

आईपीएल की रन मशीन
02 / 06

आईपीएल की रन मशीन

विराट कोहली को आईपीएल की रन मशीन भी कहा जाता है। इस धुरंधर भारतीय बल्लेबाज ने आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक 252 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से सर्वाधिक 8004 रन निकले हैं।

सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड
03 / 06

सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड

सिर्फ सबसे ज्यादा रन ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा आईपीएल सेंचुरी का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम ही दर्ज है। उन्होंने आईपीएल इतिहास में अब तक 8 शतक लगाए हैं। उनसे ठीक पीछे 7 शतकों के साथ इंग्लैंड के जोस बटलर हैं।

विराट को सबसे ज्यादा बार किसने आउट किया
04 / 06

विराट को सबसे ज्यादा बार किसने आउट किया

इतने बड़े-बड़े आईपीएल रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को आईपीएल में जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा बार आउट किया है उसका नाम सुनकर सभी को हैरानी होगी। वो गेंदबाज हैं संदीप शर्मा।

संदीप ने कितनी बार विराट का विकेट लिया
05 / 06

संदीप ने कितनी बार विराट का विकेट लिया

संदीप शर्मा ने आईपीएल की 18 पारियों में विराट कोहली के सामने गेंदबाजी की और इस दौरान 7 बार उनको आउट करने का कमाल किया है। उनसे ज्यादा बार अगर किसी ने विराट को आउट किया है तो वो पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा हैं जिन्होंने विराट को 6 बार आउट किया था।

विराट और संदीप की सैलरी में इतना अंतर
06 / 06

विराट और संदीप की सैलरी में इतना अंतर

आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज संदीप शर्मा की आईपीएल सैलरी कितनी है। विराट कोहली की आईपीएल सैलरी 15 करोड़ रुपये है जो इस बार बढ़कर 18 करोड़ भी हो सकती है। जबकि संदीप शर्मा को पिछले आईपीएल सीजन में कुल 50 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था।और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited