ChatGPT ने बनाई अब तक की सबसे शानदार IPL प्लेइंग 11, टीम में 5 विदेशी खिलाड़ी

Strongest All Time IPL Playing XI By ChatGPT AI: आईपीएल के इतिहास में तमाम देशों के खिलाड़ी आते रहे और अपनी किस्मत आजमाते रहे। टूर्नामेंट 2008 में शुरू हुआ और तब से अब तक कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हुए जिन्होंने इस लीग में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज कराया। ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों को चुनते ही ChatGPT AI ने एक मजबूत सर्वकालिक आईपीएल प्लेइंग-11 चुनी है। इसमें 5 विदेशी खिलाड़ी हैं जबकि 6 भारतीय हैं।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी
01 / 06

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

ChatGPT AI ने अब तक की जो सबसे मजबूत आईपीएल प्लेइंग-11 का चयन किया है उसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना गया है। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 आईपीएल खिताब जिताए हैं, हालांकि उन्होंने अब कप्तानी छोड़ दी है।

ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग
02 / 06

ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

इस टीम में ओपनर के तौर पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज व टी20 इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्रिस गेल और मुंबई इंडियंस के भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को सलामी जोड़ी के रूप में चुना गया है।

इन बल्लेबाजों को मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी
03 / 06

इन बल्लेबाजों को मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

सलामी जोड़ी के बाद इस मजबूत टीम में जिन खिलाड़ियों को शीर्ष क्रम से मध्यक्रम तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है उसमें कप्तान धोनी के अलावा विराट कोहली, धोनी, सुरेश रैना और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम शामिल हैं।

टीम के ऑलराउंडर्स
04 / 06

टीम के ऑलराउंडर्स

चैटजीपीटी की बेस्ट आईपीएल प्लेइंग-11 में ऑलराउंडर्स के रूप में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरायन को चुना गया है। इन तीनों में दो पेसर ऑलराउंडर हैं जबकि सुनील नरायन स्पिनर ऑलराउंडर।

दो प्रमुख तेज गेंदबाज
05 / 06

दो प्रमुख तेज गेंदबाज

वहीं स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों में इस टीम में दो नाम शामिल हैं। मुंबई इंडियंस से खेलने वाले स्टार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मुंबई इंडियंस के पूर्व श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा।

टीम में क्या कमी रही
06 / 06

टीम में क्या कमी रही

ChatGPT AI द्वारा चुनी गई ये एक मजबूत ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग-11 है, लेकिन इसमें सिर्फ एक छोटी सी कमी है और वो है सुनील नरायन के रूप में सिर्फ एक प्रमुख स्पिनर का होना। हालांकि सुरेश रैना भी पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका निभा चुके हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited