ऑस्ट्रेलिया ने किया एशेज सीरीज 2025-26 के कार्यक्रम का ऐलान,जानिए पूरा शेड्यूल

Ashes 2025-26 series venue and dates: चिरप्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल नवंबर से जनवरी के बीच खेली जाने वाली दुनिया की सबसे पुरानी क्रिकेट प्रतियोगिता एशेज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। दो साल के अंतराल में होने वाली सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेले जाएगा और सीरीज का आगाज 21 नवंबर को और अंत 8 जनवरी को होगा। जानिए सीरीज का कैसा है पूरा कार्यक्रम? कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले?

पर्थ में होगा सीरीज का आगाज
01 / 05

पर्थ में होगा सीरीज का आगाज

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 21 से 25 नवंबर के बीच पर्थ में खेला जाएगा। दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक मानी जाने वाली पर्थ पर दोनों टीमें सालों से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता की किताब में नए अध्याय की शुरुआत करेंगी।

डे-नाइट होगा दूसरा टेस्ट मैच
02 / 05

डे-नाइट होगा दूसरा टेस्ट मैच

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में 4 से 8 दिसंबर के बीच गाबा में खेला जाएगा। गाबा को ऑस्ट्रेलिया का किला माना जाता है। इस मैदान पर हाल के दिनों में केवल भारतीय टीम कंगारुओं को पटखनी देने में सफल रही है।

एडिलेड में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट
03 / 05

एडिलेड में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2025-26 का तीसरा टेस्ट मैच एडिलेड के ओवल मैदान पर 17 से 21 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

चौथे मुकाबला होगा बॉक्सिंग डे टेस्ट
04 / 05

चौथे मुकाबला होगा बॉक्सिंग डे टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच सारीज का चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद सीरीज अपने निर्णायक मुकाबले पर पहुंचेगी।

सिडनी टेस्ट के साथ सीरीज होगी समाप्त
05 / 05

सिडनी टेस्ट के साथ सीरीज होगी समाप्त

सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 4 से 8 जनवरी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर न्यू ईयर टेस्ट के साथ होगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited