धोनी को रखने के बावजूद CSK इस खिलाड़ी को अचानक टीम में शामिल करेगी

CSK IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन लिस्ट सौंपने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर है। सभी टीमों को उन 5 खिलाड़ियों का नाम देना होगा जिन्हें वो आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में जाने से रोकते हुए अपने साथ बरकरार रखेंगे। ऐसे में सबकी नजरें जिस एक टीम पर सबसे ज्यादा टिकी हुई हैं, वो है चेन्नई सुपर किंग्स। महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अब स्थिति तकरीबन साफ है कि उनको रिटेन किया जाएगा, लेकिन एक ताजा रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि धोनी को रिटेन करने के बावजूद एक और विकेटकीपर की टीम में अचानक एंट्री होने जा रही है।

एक टीम में होंगे दो दिग्गज
01 / 07

एक टीम में होंगे दो दिग्गज

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2025 की रिटेंशन लिस्ट जारी होने से ठीक पहले सभी क्रिकेट फैंस को एक बड़ी खबर देने वाली है। क्या है ये खबर और किस खिलाड़ी से जुड़ी, यहां जानेंगे।

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन
02 / 07

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन

इस बार होने वाली आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी बेहद खास होगी क्योंकि सभी 10 टीमों के तकरीबन सब खिलाड़ी एक बार फिर मेगा ऑक्शन में बिकने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। यानी हर फ्रेंचाइजी नए सिरे से अपनी टीम खड़ी करती नजर आएगी।

सिर्फ 5 खिलाड़ी रिटेन करने की छूट
03 / 07

सिर्फ 5 खिलाड़ी रिटेन करने की छूट

ऑक्शन से पहले नए नियमों के मुताबिक सभी टीमों को छूट दी गई है कि वे मौजूदा टीम में से 5 खिलाड़ी ऐसे चुन सकते हैं जिन्हें वो अपने साथ बरकरार रखना चाहते हैं। इनकी कीमत इस प्रकार होगी। पहले रिटेंशन की 18 करोड़, दूसरे की 14 करोड़, तीसरे की 11 करोड़, फिर चौथे की दोबारा 18 करोड़ और पांचवें की 14 करोड़ रुपये। इसी बजट के अंदर टीमें चाहें पांच खिलाड़ी रिटेन करें या दो-तीन, वो उनकी मर्जी होगी। इसके अलावा RTM कार्ड (राइट टू मैच) की सुविधा भी रहेगी।और पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स किसको-किसको रिटेन करेगी
04 / 07

चेन्नई सुपर किंग्स किसको-किसको रिटेन करेगी

आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस ये जानने को उत्सुक हैं कि उनकी टीम के कौन से दिग्गज खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन करने वाली है। सबसे ज्यादा चर्चा एम एस धोनी को लेकर थी और अब तमाम आधिकारिक बयानों के बाद ये तय है कि वो रिटेन हो रहे हैं।

धोनी के बावजूद एक और बड़ा विकेटकीपर आएगा
05 / 07

धोनी के बावजूद एक और बड़ा विकेटकीपर आएगा

इंडियन एक्सप्रेस की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भविष्य को नजर में रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल रिटेंशन लिस्ट आने से पहले ही सबको चौंका सकती है। वे नीलामी से पहले ही ऋषभ पंत को साइन करने वाले हैं। इन खबरों के मुताबिक कुछ ही समय में पंत दिल्ली कैपिटल्स से विदाई लेने जा रहे हैं।

कौन से खिलाड़ी होंगे CSK के टॉप-3 रिटेंशन
06 / 07

कौन से खिलाड़ी होंगे CSK के टॉप-3 रिटेंशन

अगर बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के शीर्ष 3 रिटेनशन की तो ये नाम भी तकरीबन तय माने जा रहे हैं। पहला नाम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का होगा, दूसरा मौजूदा कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का और तीसरा श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना। धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया जाएगा।

धोनी ने दिया बड़ा संकेत
07 / 07

धोनी ने दिया बड़ा संकेत

हाल में धोनी ने एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए बड़ा संकेत दे दिया था कि वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ और साल खेल सकते हैं। इसके लिए उन्हें 9 महीने खुद को फिट रखना होता है ताकि आईपीएल के ढाई महीने में वो खेल सकें।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited