IPL में सबसे ज्यादा सुपर ओवर खेलने वाली टीमें

आईपीएल दुनिया सबसे लोकप्रिय टी20 लीग है। आईपीएल में कई मुकाबले बेहद करीबी होते हैं जिनमें हार जीत का फैसला आखिरी गेंद तक भी नहीं होता है ऐसे में मुकाबले सुपर ओवर तक पहुंच जाते हैं। आईपीएल इतिहास में 17 साल में 14 मुकाबले सुपर-ओवर तक पहुंचे हैं। जिसमें एक बार तो मैच अंतिम फैसले के लिए डबल-सुपर ओवर तक पहुंच गया। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी टीमों ने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा सुपर ओवर खेले हैं और कितनी बार उसे जीत मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स
01 / 09

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल इतिहास में साझा रूप से सबसे ज्यादा 4 सुपर ओवर खेले हैं जिसमें से 3 में उसे जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब किंग्स
02 / 09

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल इतिहास में 4 बार सुपर ओवर खेले जिसमें से 3 में उसे भी जीत मिली और एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। एकलौते डबल सुपर ओवर वाले मैच का हिस्सा भी पंजाब किंग्स रही थी और उसमें उसे जीत मिली थी।

मुंबई इंडियन्स
03 / 09

मुंबई इंडियन्स

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स को आईपीएल में चार बार सुपर ओवर खेलने पड़े जिसमें दो बार उसे जीत और दो बार हार मिली।

कोलकाता नाइट राइडर्स
04 / 09

कोलकाता नाइट राइडर्स

तीन बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लीग के इतिहास में चार बार सुपर ओवर खेली और केवल एक बार जीत दर्ज करने में सफल रही।

सनराइजर्स हैदराबाद
05 / 09

सनराइजर्स हैदराबाद

साल 2016 की आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अबतक चार बार सुपर ओवर खेले जिसमें से केवल एक बार वो जीत हासिल कर सकी।

राजस्थान रॉयल्स
06 / 09

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के पहले सीजन की खिताब विजेता राजस्थान रॉयल्स ने 15 सीजन में लीग में शिरकत की और तीन बार सुपर ओवर तक पहुंची। इसमें से 2 बार उसे जीत मिली जबकि एक बार हार का मुंह उसे देखना पड़ा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर
07 / 09

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम लीग के इतिहास में तीन बार सुपर ओवर का हिस्सा बनी और दो बार मैच अपने नाम करने में सफल रही। उसे एक बार सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई सुपर किंग्स
08 / 09

चेन्नई सुपर किंग्स

पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में केवल एक बार ही सुपर ओवर तक पहुंची और इस मुकाबले में भी उसे हार का मुंह देखना पड़ा था।

गुजरात लॉयंस
09 / 09

गुजरात लॉयंस

आईपीएल में दो सीजन शिरकत करने वाली गुजरात लॉयंस की टीम ने एक बार सुपर ओवर खेला था जिसमें उसे हार का मुंह देखना पड़ा था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited