IND vs BAN पहले टी20 में टीम इंडिया की जीत के पांच हीरो

Five Hero of Team India win at Gwalior: टीम इंडिया ने टी20 विश्व चैंपियन बनने के बाद पहली बार घरेलू सरजमीं पर खेलते हुए बांग्लादेश को तीन मैच की सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट से रौंद दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 128 रन के लक्ष्य को 11.5 ओवर में 7 विकेट और 49 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया। ऐसे में हम ग्वालियर में टीम इंडिया का परचम लहराने वाले पांच खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जिनके सिर पर जीत का सेहरा सजा।

अर्शदीप सिंह
01 / 05

अर्शदीप सिंह

भारत की जीत का सेहरा अर्शदीप सिंह के सिर पर सजा। उन्होंने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप ने ही भारत के लिए मैच में पहला और आखिरी विकेट लिया। उन्होंने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। शुरुआत में अर्शदीप ने 7 गेंद में ही चटका दिए थे उसके बाद बांग्लादेशी टीम उबर नहीं पाई। और पढ़ें

सूर्यकुमार यादव
02 / 05

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने मैच में शानदार कप्तानी करने के साथ तेज बल्लेबाजी भी की। अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद सूर्या ने रनों की गति को बरकरार रखते हुए टीम को 5.4 ओवर में ही 50 रन के पार पहुंचा दिया। सूर्या 14 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्के जड़े।

हार्दिक पांड्या
03 / 05

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी में एक विकेट अपने नाम किया और एक खिलाड़ी को रन आउट किया। इसके बाद आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में नाबाद 39 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। हार्दिक ने 243.75 रन के स्ट्राइक रेट वाली अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े।

वरुण चक्रवर्ती
04 / 05

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने तीन साल लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी की और बीच के ओवरों में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को आउट करके टीम की कमर तोड़ दी। चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए और अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

मयंक यादव
05 / 05

मयंक यादव

आईपीएल में अपनी रफ्तार से सबको चौंकाने वाले युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मेडन ओवर के साथ अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। इसके बाद 4 ओवर में 21 रन देकर महमूदुल्लाह का अहम विकेट अपने नाम किया। मयंक ने 14 गेंद पर कोई रन नहीं दिया और 5.25 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की। मयंक ने 149.9 किमी की रफ्तार से सबसे तेज गेंद मैच में फेंकी। और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited