मेरी टीम फेल हो गई है, शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने कही ये 5 खास बातें

Rohit Sharma Statement: पुणे में भारत ने पिच अपने हिसाब से बनवाई थी, इस पिच पर स्पिनर्स को मदद मिलनी थी। भारतीय स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन भी किया लेकिन टीम इंडिया शायद ये भूल गई थी कि विरोधी टीम भी ऐसे ही स्पिनर्स लेकर उतरी थी और उनकी भी रणनीति फिरकी से मात देने की थी। भारत अपने ही जाल में फंसा और ना सिर्फ पुणे टेस्ट गंवाया बल्कि तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड अब 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। एक दशक से ज्यादा समय बाद भारत ने घर में कोई सीरीज गंवाई है तो इसका दर्द भारतीय कप्तान को भी रहा होगा। यहां जानते हैं कि मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने क्या 5 खास बातें कहीं।

भारत की शर्मनाक हार
01 / 06

भारत की शर्मनाक हार

टीम इंडिया ने तकरीबन 13 सालों तक घर में सीरीज ना हारने का सिलसिला बरकरार रखा था, लेकिन न्यूजीलैंड ने उस रिकॉर्ड पर अब ब्रेक लगा दिया है। ट्रॉफी भी हाथ से चली गई है। इस दुख को कप्तान रोहित शर्मा ने किन शब्दों में बयां किया यहां जानिए।

बेहद निराशाजनक
02 / 06

बेहद निराशाजनक

रोहित शर्मा ने मैच के बाद सबसे पहला शब्द कहा निराशाजनक। वो बोले- हमने ऐसी उम्मीद नहीं की थी। न्यूजीलैंड ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, हम चुनौतियों को पार नहीं कर सके इसीलिए ऐसे नतीजे के साथ बैठे हैं।

बल्लेबाजों की लगाई क्लास
03 / 06

बल्लेबाजों की लगाई क्लास

कप्तान ने कहा- मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की और अच्छा स्कोर बोर्ड पर नहीं लगाया। हमको 20 विकेट लेने होते हैं, लेकिन उसके लिए बल्लेबाजों को भी बोर्ड पर रन लगाने होते हैं।

हमें लगा कि हम कर लेंगे
04 / 06

हमें लगा कि हम कर लेंगे

गौरतलब है कि रोहित हर बार विपरीत परिस्थितियों में हौसला दिखाते हुए कहते हैं कि हम वापसी की पूरी कोशिश करेंगे। वो 200 पर 3 थे और हमने उनको 259 पर आउट किया जो शानदार था। हमें लगा कि हम चेज कर लेंगे लेकिन लगातार चुनौतियों से हम पार नहीं कर सके।

न्यूजीलैंड बेहuuतर खेली
05 / 06

न्यूजीलैंड बेहतर खेली

एक बार फिर अपने बल्लेबाजों को लताड़ लगाते हुए रोहित ने कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, ये वो पिच नहीं थी जहां ज्यादा हरकत देखने को मिल रही थी। न्यूजीलैंड हमसे बहुत बेहतर खेली।

टीम फेल हुई है लेकिन मैं ओवर रिएक्ट नहीं करूंगा
06 / 06

टीम फेल हुई है लेकिन मैं ओवर रिएक्ट नहीं करूंगा

आगे हम मुंबई टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके वहां मैच जीतना चाहेंगे। यहां एक सामूहिक असफलता थी। टीम फेल हो गई उन चुनौतियों का सामना करने में जो हमारे सामने आई। लेकिन इसको लेकर मैं ज्यादा ओवर रिएक्ट नहीं करूंगा क्योंकि हमें पता है हम वापसी कर सकते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited