2012 के बाद घर पर भारत की हार के 5 बड़े कारण

न्यूजीलैंड ने पुणे टेस्ट जीतकर घर पर भारत की लगातार 18 सीरीज जीत का रथ रोक दिया। 2012 के बाद से टीम इंडिया की घर पर यह पहली हार है। न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में कोई सीरीज जीता है। इस सीरीज में हार का मुख्य कारण अनुभवी खिलाड़ियों का प्रदर्शन न कर पाना रहा। इस सीरीज हार के 5 बड़े विलेन के बारे में जानते हैं।

रोहित शर्मा
01 / 05

रोहित शर्मा

कप्तानी हो या फिर बैटिंग दोनों ही मोर्चों पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से फेल रहे। बेंगलुरु में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का उनका फैसला गलत साबित हुआ जो बाद में उन्होंने खुद भी स्वीकार किया। इसके अलावा दोनों ही मैच में वह बल्लेबाजी में भी फेल रहे। 15.5 की औसत से 4 पारी में वह केवल 62 रन ही बना पाए।और पढ़ें

विराट कोहली
02 / 05

विराट कोहली

रोहित के अलावा इस सीरीज में जीत दिलाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी विराट कोहली के पास थी, लेकिन उन्होंने भी निराश किया। विराट ने 22 की औसत से केवल 88 रन बनाए और टीम इंडिया की हार की एक बड़ी वजह बने।

शुभमन गिल
03 / 05

शुभमन गिल

नंबर 3 टेस्ट क्रिकेट में सबसे अहम पोजिशन होती है। इस नंबर की बल्लेबाजी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद करती है, लेकिन गिल ने हर बार निराश किया। वह पहले मैच का हिस्सा नहीं थे, लेकिन दूसरे मुकाबले में वह केवल 53 रन ही बना पाए।

जसप्रीत बुमराह
04 / 05

जसप्रीत बुमराह

अनुभवी गेंदबाज बुमराह के प्रदर्शन पर टीम इंडिया की जीत और हार निर्भर करती है, लेकिन इस सीरीज में उनका जादू नहीं चला। 2 मैच में बुमराह केवल 3 विकेट ही हासिल कर चुके।

अश्विन का फ्लॉप शो
05 / 05

अश्विन का फ्लॉप शो

घर पर मैच हो और अश्विन का जादू न चले ऐसा बहुत कम होता है, लेकिन इस सीरीज में ऐसा ही हुआ। जहां सैंटनर जैसे गेंदबाज मैच में 13 विकेट ले उड़े वहीं अश्विन 4 पारी में केवल 6 विकेट ही चटका चुके हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited