टीम इंडिया के साथ गौतम गंभीर के कोचिंग का रिपोर्ट कार्ड

Gautam Gambhir Report Card: गौतम गंभीर ने नवंबर 2024 में टीम इंडिया के कोचिंग सफर की शुरुआत की। अब तक उनके कोचिंग में टीम इंडिया का सफर मिला-जुला रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर उनके कोचिंग पर सवाल उठने लगे। आइए जानते हैं उनके अब तक के कोचिंग रिकॉर्ड की।

18 सीरीज के बाद मिली हार
01 / 05

18 सीरीज के बाद मिली हार

भारत को 12 साल के लंबे वक्त बाद लगातार 18 सीरीज जीतने के बाद घर पर पहली हार मिली है। गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया का यह दूसरा खराब प्रदर्शन है। गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी कोचिंग की शुरुआत की।

27 साल बाद श्रीलंका में हार
02 / 05

27 साल बाद श्रीलंका में हार

गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया। टीम यहां टी20 सीरीज में तो क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही, लेकिन 0-2 से उसे वनडे सीरीज गंवानी पड़ी। 27 साल बाद श्रीलंका ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती। गंभीर की कोचिंग में यह टीम इंडिया की पहली नाकामी थी।

बांग्लादेश के खिलाफ जीत
03 / 05

बांग्लादेश के खिलाफ जीत

श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ होम सीरीज खेलनी थी। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 2 मैच की टेस्ट सीरीज और 3 मैच की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

36 साल बाद न्यूजीलैंड से टेस्ट हारे
04 / 05

36 साल बाद न्यूजीलैंड से टेस्ट हारे

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार मिली। न्यूजीलैंड को टीम इंडिया के खिलाफ 36 साल बाद पहली जीत मिली।

12 साल बाद सीरीज हारे
05 / 05

12 साल बाद सीरीज हारे

न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। 12 साल बाद घर पर यह टीम इंडिया की पहली हार है। इस तरह से देखा जाए तो गंभीर की कोचिंग में भारत को श्रीलंका से 27 साल बाद वनडे सीरीज में हार मिली। उसके बाद 36 साल बाद न्यूजीलैंड से टेस्ट हारे और 12 साल बाद घर पर टेस्ट सीरीज हारे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited