डेब्यू से पहले मयंक को मिला था गंभीर का 'गुरुमंत्र'

Gautam Gambhir Gurumantra To Mayank: युवा सनसनी मयंक यादव ने आखिरकार अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में 1 विकेट चटकाए और 21 रन खर्च किया। आईपीएल में धमाल मचा चुके मयंक ने बताया कि डेब्यू से पहले उन्हें कोच गंभीर से 'गुरुमंत्र' मिला था।

मयंक का डेब्यू मैच
01 / 05

मयंक का डेब्यू मैच

मयंक यादव का डेब्यू मैच शानदार रहा। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन खर्चे और 1 विकेट चटकाया। उनके लिए यह सपने के पूरा होने जैसा था। इस बड़े मौके पर उन्हें कोच गंभीर से खास गुरुमंत्र मिला।

गंभीर का गुरुमंत्र
02 / 05

गंभीर का गुरुमंत्र

गंभीर ने मयंक को खास सलाह दी थी। मयंक ने कहा उन्होंने मुझसे कुछ एक्स्ट्रा या नया करने के लिए नहीं कहा। उनकी सलाह थी कि मैं अपनी स्ट्रेंथ और क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करूं।

मयंक ने मानी सलाह
03 / 05

मयंक ने मानी सलाह

मयंक ने अपने डेब्यू पर किया भी यही। आईपीएल की तरह वह ज्यादा तेज गेंद फेंकने की जगह अपने लाइन-लेंथ पर ध्यान दे रहे थे। यही कारण है कि उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय ओवर मेडन डाला।

अलग मयंक नजर आए
04 / 05

अलग मयंक नजर आए

आईपीएल में जो मयंक गेंदबाजी कर रहे थे वह इंटरनेशनल क्रिकेट में बिल्कुल अलग नजर आए। रफ्तार के पीछे भागने की जगह उन्होंने लाइन-लेंथ पर फोकस किया। इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे वक्त तक बने रहने के लिए लाइन-लेंथ का होना जरूरी है।

सीनियर से सलाह लेने में चूकते नहीं मयंक
05 / 05

सीनियर से सलाह लेने में चूकते नहीं मयंक

मयंक अपने करियर के शुरुआती क्षणों में हैं और वह अपने सीनियर से सलाह लेने में चूकते नहीं हैं। आईपीएल में देखा गया था कि वह मैच के बाद टीम इंडिया के स्टार जसप्रीत बुमराह से सलाह ले रहे थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited