हर गेंद से पहले ऊँ नम: शिवाय, गंभीर ने विराट को लेकर किया बड़ा खुलासा

Gautam Gambhir-Virat Kohli Interview: गौतम गंभीर और विराट कोहली को अब तक दो गुस्सैल व्यक्तियों के रूप में देखा जाता था जिनकी आपस में नहीं बनती और मैदान पर इनका टकराव निश्चित है। लेकिन बीसीसीआई की एक शानदार पहल के जरिए दोनों दिग्गज इस बार आमने-सामने बैठे और एक दिलचस्प बातचीत हुई जहां विराट ने गंभीर का इंटरव्यू किया और कई पुराने राज भी खुले। इन्हीं में एक खुलासा था विराट कोहली और गौतम गंभीर के आध्यात्मिक पहलू से जुड़ा।

विराट ने लिया गौतम गंभीर का इंटरव्यू
01 / 05

विराट ने लिया गौतम गंभीर का इंटरव्यू

बीसीसीआई ने एक शानदार वीडियो पोस्ट किया है जो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विराट कोहली इंटरव्यू लेने वाले की भूमिका में नजर आ रहे हैं और उनके सामने हैं पूर्व साथी क्रिकेटर व अब टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर। इस बातचीत के दौरान कई खास चीजें सुनने को मिली हैं, जिसमें सबसे दिलचस्प है कई साल पहले का वो खुलासा जो इन दोनों के आध्यात्मिक पहलू से जुड़ा हुआ है।और पढ़ें

साल 2014 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज
02 / 05

साल 2014 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज

गौतम गंभीर ने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर हुई टेस्ट सीरीज के दौरान की बात की जहां विराट ने खूब रन बनाए थे। गंभीर ने बताया कि उस समय विराट कोहली ने उनसे आकर एक खास बात बताई थी। एक ऐसी चीज जिसकी वजह से विराट का मानना है कि वो इतना बेहतर खेल सके।

हर गेंद से पहले ऊँ नमः शिवाय
03 / 05

हर गेंद से पहले ऊँ नमः शिवाय

गंभीर ने खुलासा किया कि विराट ने उनको उस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रनों का अंबार लगाने के दौरान बताया था कि वो हर गेंद से पहले ऊँ नम: शिवाय का जप कर रहे थे जिससे उन्हें लय में बने रहने में मदद मिली।

न्यूजीलैंड में गंभीर पढ़ते थे हनुमान चालीसा
04 / 05

न्यूजीलैंड में गंभीर पढ़ते थे हनुमान चालीसा

वहीं कोच गौतम गंभीर ने 2009 के न्यूजीलैंड दौरे को भी याद किया जहां उन्होंने ढाई दिन बल्लेबाजी करते हुए 436 गेंदों में 137 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। गंभीर ने बताया कि उन ढाई दिनों में वो सिर्फ हनुमान चालीसा सुनते रहते थे और उसके बिना वो कमाल करना मुश्किल हो जाता।

लक्ष्मण ने बोला ढाई घंटे तुम कुछ बोले नहीं
05 / 05

लक्ष्मण ने बोला ढाई घंटे तुम कुछ बोले नहीं

गंभीर ने ये भी बताया कि उस पारी के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब ढाई घंटे तक गंभीर ने एक शब्द नहीं बोला तब लक्ष्मण ने आकर उन्हें इस चीज का अहसास कराया। गंभीर ने बताया कि उसके बाद लौटते ही वो हनुमान चालीसा सुनने लगते थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited