IPL के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच भारतीय बल्लेबाज, पहले नाम पर नहीं होगा विश्वास

Five Indian Batsmen Most Run in IPL 2008: आईपीएल के नए सीजन का रोमांच अगले साल मार्च-अप्रैल में शुरू होगा। इस साल मुकबले के आगाज से पहले मेगा ऑक्शन का भव्य आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होगी और कई खिलाड़ियों को अनसोल्ड रहना पड़ा सकता है। इस बीच, आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं।

गौतम गंभीर
01 / 05

गौतम गंभीर

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए गौतम गंभीर ने आईपीएल के पहले सीजन में 14 मैचों में कुल 534 रन बनाए थे। वे आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे।

यूसुफ पठान
02 / 05

यूसुफ पठान

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए यूसुफ पठान ने आईपीएल के पहले सीजन में 16 मैचों में कुल 435 रन बनाए हैं। वे आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज थे।

सुरेश रैना
03 / 05

सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए सुरेश रैना ने आईपीएल के पहले सीजन में 16 मैचों में कुल 421 रन बनाए थे। वे आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज थे।

एमएस धोनी
04 / 05

एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए एमएस धोनी ने आईपीएल के पहले सीजन में 16 मैचों में कुल 414 रन बनाए थे। वे आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज थे।

वीरेंद्र सहवाग
05 / 05

वीरेंद्र सहवाग

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल के पहले सीजन में 14 मैचों में कुल 406 रन बनाए थे। वे आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited