बाबर आजम को पाकिस्तानी टीम से बाहर किया तो गंभीर का इसलिए उड़ने लगा मजाक

PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला। पहले टेस्ट में करारी हार का झटका इस कदर लगा कि पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी बाबर आजम को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया। लंबे समय से खराब दौर से जूझ रहे बाबर आजम को टीम से बाहर किया गया तो भारत के पूर्व बल्लेबाज व मौजूदा कोच गौतम गंभीर का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ने लगा। क्या है इसकी वजह यहां आपको बताते हैं।

पाक क्रिकेट में हलचल
01 / 06

पाक क्रिकेट में हलचल

पहले टेस्ट में इंग्लैंड से हार के बाद दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी टीम का रंग-रूप पूरी तरह बदल दिया गया। आलम ये है कि पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम को बाहर कर दिया गया। इसके बाद अचानक गौतम गंभीर ट्रोल होने लगे।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट
02 / 06

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट

मुल्तान में पाकिस्तान और मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच अब दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 556 रनों का स्कोर बनाने के बावजूद इंग्लैंड के बल्लेबाजों के कहर में दब गई और बाद में स्पिनर्स के दबदबे ने उनको पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा।

15 महीने से कोई टेस्ट नहीं जीता पाकिस्तान
03 / 06

15 महीने से कोई टेस्ट नहीं जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट में अपनी आखिरी जीत जुलाई 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मिली थी। उसके बाद से उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता है और लगातार 6 टेस्ट गंवाए हैं। इस दौरान उनको तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने, दो मैचों में बांग्लादेश ने और अब मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने मात दी है।और पढ़ें

बाबर आजम सहित 4 खिलाड़ी टीम से बाहर
04 / 06

बाबर आजम सहित 4 खिलाड़ी टीम से बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम जब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी तो उसके चार दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर किया जा चुका था। ये खिलाड़ी हैं बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और सरफराज अहमद।

क्यों उड़ने लगा गौतम गंभीर का मजाक
05 / 06

क्यों उड़ने लगा गौतम गंभीर का मजाक

बाबर आजम के बाहर होने पर गौतम गंभीर का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ने लगा है। इसकी वजह एक पुराना बयान जो गंभीर ने 2023 वनडे वर्ल्ड से पहले दिया था। उस बयान में गंभीर ने विराट-रोहित को नजरअंदाज करते हुए बाबर की कुछ ज्यादा ही तारीफ कर दी थी। आगे जानिए उन्होंने आखिर कहा क्या था।

गंभीर ने दिया था ये बयान
06 / 06

गंभीर ने दिया था ये बयान

वनडे वर्ल्ड कप से गंभीर से पूछ गया था कि टूर्नामेंट में कौन सा खिलाड़ी उनके मुताबिक धमाल मचाएगा। इस पर गंभीर ने कहा- मैं बाबर आजम को चुनता हूं। मुझे लगता है कि उसके अंदर वर्ल्ड कप में जान फूंकने का दम है। जरूर आपके पास विराट, रोहित,वॉर्नर, विलियमसन जैसे धुरंधर हैं, लेकिन बाबर की क्वालिटी अलग ही है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited