गुजरात टाइटंस के नए कप्तान की रेस में ये तीन खिलाड़ी, एक के पास कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं

Three Players Can Replace Shubman Gill: एक बार की चैम्पियन गुजरात टाइटंस की टीम पिछले सीजन में नए कप्तान के साथ उतरी थी। फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पंड्या की जगह टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम का नया कप्ताना नियुक्त किया था। उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। गुजरात टाइटंस टीम आईपीएल 2024 में नॉकआउट के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई थी। अगर गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी टीम कप्तान शुभमन गिल को हटाते हैं तो ये तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं।

टीम का रहा खराब प्रदर्शन
01 / 05

टीम का रहा खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम को लीग के 14 मुकाबलें में से सिर्फ 5 मुकाबले में जीत मिली, जबकि 7 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच दो मैचों का परिणाम नो रिजल्ट रहा। टीम 12 अंक के साथ पॉइंट टेबल में 8वें नंबर पर रही थी।

शुभमन की कप्तानी का हिसाब-किताब
02 / 05

शुभमन की कप्तानी का हिसाब-किताब

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए कुल 13 मैच में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम को 6 मुकाबले में जीत, जबकि 7 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। शुभमन गिल का आईपीएल में बतौर कप्तान जीत प्रतिशत 46.15% है।

रोहित शर्मा
03 / 05

रोहित शर्मा

अगर फ्रेंचाइजी शुभमन गिल को कप्तानी से हटाती है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस को छोड़ सकते हैं। अगर वह ऑक्शन में उतरते हैं तो गुजरात उनपर बड़ी बोली लगा सकती है।

निकोलस पूरन
04 / 05

निकोलस पूरन

लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन भी शुभमन गिल की जगह लेने की रेस में हैं। पूरन के पास आईपीएल में कप्तानी का ज्यादा अनुभन नहीं है, लेकिन फ्रेंचाइजी उन पर भरोसा जता सकती है। पूरन ने लखनऊ के लिए एक मैच में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम को जीत मिली थी।

डेविड वॉर्नर
05 / 05

डेविड वॉर्नर

अगर शुभमन गिल कप्तानी से हटते हैं तो डेविड वॉर्नर भी उनकी जगह ले सकते हैं। डेविड वॉर्नर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है। वे अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को चैम्पियन भी बनाई है। ऐसे में फ्रेंचाइजी उन पर भी भरोसा जता सकती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited