IPL में मैच के बीच थप्पड़ से गूंजा मैदान, दो भारतीयों के बीच हुई थी तकरार

IPL Biggest Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट माना जाता है। इस टूर्नामेंट को 17 साल हो गए हैं और अब सारी टीमें 18वें सीजन की तैयारियों में जुटी है। आईपीएल में जहां फैंस का चौकों-छक्कों और रोमांचक मैचों से मनोरंजन होता है। वहीं इस टूर्नामेंट में कुछ ऐसे भी पल देखने को मिले हैं जिसे देखकर इस लीग की इमेज पर असर पड़ा है। आइए जानते हैं आईपीएल के सबसे बड़े विवाद के बारे में।


आईपीएल में हुए कई बड़े विवाद
01 / 05

आईपीएल में हुए कई बड़े विवाद

आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में हर साल 75 से ज्यादा मैच होते है और इसमें कई बड़े खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ भिड़ते हैं। ऐसे में ये लीग कॉट्रोवर्सी से बची नहीं है और कई बार ऐसे लम्हे देखने को मिले है जिससे इसकी सक्सेस पर भी असर पड़ा है।

आईपीएल का सबसे बड़ा विवाद
02 / 05

आईपीएल का सबसे बड़ा विवाद

आईपीएल का सबसे बड़ा विवाद इसके पहले सीजन में ही देखने को मिल गया था। जब हरभजन सिंह ने बीच मैदान पर ही श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। उस समय हरभजन मुंबई इंडियंस के लिए और श्रीसंत किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेल रहे थे। उस वक़्त घटना ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

हरभजन ने बताई थी वजह
03 / 05

हरभजन ने बताई थी वजह

एक इंटरव्यू में भज्जी ने थप्पड़ जड़ने के पीछे की वजह का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि श्रीसंत ने बहुत नौटंकी कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने ऐसा किया था। लेकिन श्रीसंत ने ऐसे रोना शुरू कर दिया था जैसे मैंने बहुत तेज़ मार दिया हो, लेकिन ऐसा नहीं था।

हरभजन पर लगा था जुर्माना
04 / 05

हरभजन पर लगा था जुर्माना

इस घटना के बाद हरभजन सिंह पर सख्त एक्शन लिया गया था। उन पर 11 मैचों के लिए बैन लग गया था। वहीं मैच फीस भी काटी गई थी।

बाद में हो गई दोस्ती
05 / 05

बाद में हो गई दोस्ती

हरभजन सिंह ने बाद में श्रीसंत से माफी मांग ली थी और श्रीसंत ने भी उन्हें माफ कर दिया था। इसके बाद दोनों अब अच्छे दोस्त हैं और साथ में घुमते भी रहते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited