हार्दिक पांड्या ने तोड़ डाला विराट का खास रिकॉर्ड, धोनी और पंत भी नीचे खिसके

Hardik Pandya Breaks Record Of Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारत ने महज 11.5 ओवर में 128 रनों का लक्ष्य हासिल किया। इस तेज तर्रार बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाई अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने, जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ फिनिशिंग पारी के दौरान विराट कोहली का बड़ा व खास रिकॉर्ड तोड़ डाला।

भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मैच
01 / 06

भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मैच

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत के साथ आगाज किया। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टी20 टीम ने बांग्लादेश को 127 रन पर ऑलआउट करने के बाद सिर्फ 12वां ओवर खत्म होने से पहले ही 7 विकेट से मैच जीत लिया।

अर्शदीप सिंह बने मैच के स्टार
02 / 06

अर्शदीप सिंह बने मैच के स्टार

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस मैच में स्टार रहे। उन्होंने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन लुटाते हुए 3 अहम विकेट झटके। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

बल्लेबाजों में गरज उठे हार्दिक पांड्या
03 / 06

बल्लेबाजों में गरज उठे हार्दिक पांड्या

जब मैच में लक्ष्य का पीछा करने की बारी आई तो भारत 80 रन पर 3 विकेट गंवा चुका था और फिर हार्दिक पांड्या की एंट्री हुई। पांड्या ने शानदार अंदाज में 16 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। उनकी पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

छक्के के साथ किया मैच का अंत
04 / 06

छक्के के साथ किया मैच का अंत

हार्दिक पांड्या ने यहां पर एक परफेक्ट फिनिशर की भूमिका निभाई जैसा कभी धोनी किया करते थे। पांड्या ने तस्कीन अहमद के 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मिडविकेट दिशा में एक जोरदार छक्का लगाकर मैच का अंत किया।

तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड
05 / 06

तोड़ दिया विराट कोहली का रिकॉर्ड

इस मुकाबले से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में छक्के के साथ मैच खत्म करने का काम सबसे ज्यादा बार विराट और हार्दिक ने 4-4 बार किया था। दोनों बराबरी पर थे। अब पांड्या ने पांचवीं बार ऐसा करके विराट को पीछे छोड़ दिया है।

धोनी और पंत भी नीचे खिसके
06 / 06

धोनी और पंत भी नीचे खिसके

इस खास रिकॉर्ड लिस्ट में पांड्या के अंतिम छक्के के साथ ना सिर्फ विराट कोहली दूसरे नंबर पर खिसक गए। बल्कि पूर्व दिग्गज फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत दोनों संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited