मुंबई इंडियंस इन 6 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, दिग्गज पर संशय बरकरार

Mumbai Indians Full Retention List For IPL 2025: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का पिछला सीजन सीजन बेहद खराब रहा था। टीम को 14 लीग मुकाबले में से सिर्फ 4 मुकाबले में जीत मिली थी, जबकि 10 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। टीम नए कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उतरेगी थी। सीजन के आगाज होने से पहले फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को नए कप्तान के रुप में नियुक्त किया था। इस बीच, आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन नियम की घोषणा हो चुकी है। मुंबई इंडियंस अपने स्क्वॉड से छह खिलाड़ियों को चुन सकती है। आइए जानते हैं कि मुंबई इंडियंस किन छह खिलाड़ियों को चुन सकती है।

हार्दिक पंड्या
01 / 06

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम पिछले सीजन में उतरी थी। हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। लेकिन फ्रेंचाइजी उनको रिटेन करेगी। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैचों में कुल 216 रन बनाए थे और 11 विकेट चटकाए थे।

रोहित शर्मा
02 / 06

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चला था। वे टीम के टॉप स्कोरर भी रहे थे। उन्होंने 14 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 417 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़े थे। उनके प्रदर्शन और अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी उनको रिटेन करना चाहेगी।

सूर्यकुमार यादव
03 / 06

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान और मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार फिर मुंबई इंडियंस की जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने पिछले साल एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से कुल 345 रन बनाए थे। वे टीम के तीसरे टॉप स्कोरर रहे थे। फ्रेंचाइजी सूर्या को रिटेन कर सकती है।

तिलक वर्मा
04 / 06

तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस टीम जब भी लड़खड़ाती है तो तिलक वर्मा तूफानी पारी खेलकर संभालते हैं। पिछले सीजन में भी उन्होंने ऐसी कई पारियां खेली। उन्होंने 13 मैचों में 3 अर्धशतकीय पारी की मदद से 416 रन बनाए। वे टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे थे। फ्रेंचाइजी तिलक को भी रिटेन कर सकती है।

इशान किशन
05 / 06

इशान किशन

विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन मुंबई इंडियंस से जुड़े रह सकते हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैचों में कुल 320 रन बनाए थे। वे टीम के स्टार विकेटकीपर भी हैं। फ्रेंचाइजी इशान को रिटेन कर सकती है।

जसप्रीत बुमराह
06 / 06

जसप्रीत बुमराह

दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से जसप्रीत बुमराह एक बार फिर मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में सबसे ज्यादा 20 विकेट चटकाए थे। वे टीम के टॉप विकेटटेकर रहे थे। फ्रेंचाइजी उनको रिटेन कर सकती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited