मुल्तान को मिला नया सुल्तान, हैरी ब्रूक ने तोड़ा सहवाग का 309 रनों का रिकॉर्ड

​Harry Brook became Sultan of Multan: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में युवा सितारे हैरी ब्रूक ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ दिया और 317 रनों की पारी खेली। ब्रूक ने इतिहास के पन्नों में तो नाम दर्ज कर ही लिया है साथ ही वे अब मुल्तान के नए सुल्तान भी बन गए हैं। दरअसल उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का मुल्तान स्टेडियम में बनाया गया महारिकॉर्ड तोड़ दिया है।


सहवाग ने खेली थी 309 रनों की पारी
01 / 05

सहवाग ने खेली थी 309 रनों की पारी

बता दें कि सन 2004 में भारत के स्टार ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान स्टेडियम में 309 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 278 गेंदों पर ही शतक पूरा कर लिया था और टेस्ट के इतिहास में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

ब्रूक ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड
02 / 05

ब्रू​क ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 317 रन बनाए और इसी के साथ वे मुल्तान में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सहवाग का 309 रनों का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।

हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास
03 / 05

है​री ब्रूक ने रचा इतिहास

हैरी ब्रूक 100 सालों में इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों से दर्ज करवा लिया है।

पाकिस्तान में जमकर चलता है बल्ला
04 / 05

पा​किस्तान में जमकर चलता है बल्ला

हैरी ब्रूक को पाकिस्तान की सरजमीं पर रन बनाना काफी पसंद है। उन्होंने पिछली सीरीज में यहां पर 468 रन बनाए थे और इस मैच में तो 317 रन बना दिए हैं। ब्रूक पाकिस्तान की फ्लैट पिचों का अच्छे से फायदा उठाना जानते हैं।

जो रूट के साथ ऐतिहासिक साझेदारी
05 / 05

जो​ रूट के साथ ऐतिहासिक साझेदारी

हैरी ब्रूक और जो रूट ने मिलकर 454 रनों की साझेदारी की। ये पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टेस्ट में की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों ही खिलाड़ियों का इसमें बराबरी का योगदान रहा और टीम के स्कोर को आगे की ओर ले गए।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited