ये प्लेयर बन सकता है एक सीजन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला दक्षिण अफ्रीकी

IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 के लिए दिसंबर में होने वाली नीलामी से पहले सभी टीमें अपनी रिटेंशन लिस्ट तैयार करने में जुटी हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित रिटेंशन लिस्ट सामने आई है। माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हेनरिक क्लासेन को पहले प्लेयर के रूप में रिटेन करने जा रही है। ऐसे में उनके खाते में रिकॉर्ड तोड़ राशि आने वाली है। ऐसा होते ही वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाले सबसे अमीर दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी बन जाएंगे।

क्लासेन 23 करोड़ में हो सकते हैं रिटेन
01 / 05

क्लासेन 23 करोड़ में हो सकते हैं रिटेन

क्रिइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हेनरिक क्लासेन को रिटेन कर सकती है। हैदराबाद और क्वासेन के बीच डील फाइनल हो गई है। क्वासेन को 23 करोड़ रुपये की मोटी राशि रिटेंशन के एवज में मिलेंगे।

कमिंस और अभिषेक के साथ भी हुई डील
02 / 05

कमिंस और अभिषेक के साथ भी हुई डील

इसके अलावा टीम के कप्तान रहे पैट कमिंस को सेकेंड रिटेंशन के रूप में 18 करोड़ और अभिषेक शर्मा को 14 करोड़ रुपये की मोटी राशि पर रिटेन करेगी। ये तीनों डील फाइनल हो गई है। माना जा रहा है कि हैदराबाद की टीम ट्रेविस हेड और नीतीश कुमार रेड्डी को भी रिटेन कर सकती है लेकिन अबतक ये डील फाइनल नहीं हो सकी है।

क्रिस मॉरिस का तोड़ेंगे रिकॉर्ड
03 / 05

क्रिस मॉरिस का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

क्रिस मॉरिस को साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। वो उस सीजन तक आईपीएल में नीलाम होने वाले सबसे महंगे विदेशी प्लेयर बने थे। ऐसे में मॉरिस का रिकॉर्ड क्लासेन 5.75 करोड़ रुपये के बड़े अंतर से तोड़ देंगे।

एबी डिविलियर्स मिले इतने करोड़
04 / 05

एबी डिविलियर्स मिले इतने करोड़

एबी डिविलियर्स को एक सीजन में अधिकतम 11 करोड़ रुपये मिले। इस राशि पर आरसीबी ने उन्हें रिटेन किया था। डिविलियर्स आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 14 सीजन में 102.5 करोड़ रुपये की कमाई की है।

पिछले सीजन क्लासेन ने मचाया था धमाल
05 / 05

पिछले सीजन क्लासेन ने मचाया था धमाल

हेनरिक क्लासेन ने पिछले सीजन में 16 मैच में 39.92 के औसत और 171.07 के स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए थे जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाज 80* रन रहा है। उन्होंने इस दौरान 19 चौके और 38 छक्क जड़े थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited