IPL में इस टीम ने आजमाए सबसे ज्यादा कप्तान, CSK-MI इतने नंबर पर

Highest Team Captain Changed in IPL History: इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं। इस साल मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में कई खिलाड़ी और कप्तान नए टीम के साथ जुड़ सकते हैं। इस मेगा ऑक्शन के आगाज से पहले आज जानते हैं कि आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा किस टीम ने कप्तान बदले हैं।

मार्च-अप्रैल में होगा सकता है आईपीएल
01 / 05

मार्च-अप्रैल में होगा सकता है आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन का आगाज हर साल की तरह इस साल भी मार्च-अप्रैल में हो सकता है। हालांकि, अभी तारीख को लेकर कोई आधिकारी जानकारी सामने नहीं आई है।

मेगा ऑक्शन पर रहेगी नजर
02 / 05

मेगा ऑक्शन पर रहेगी नजर

आईपीएल के रोमांचक मुकाबले से पहले इस साल मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है। इस दौरान कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात होगी तो कई खिलाड़ियों की टीम बदल सकती है। फैंस की नजर अभी से मेगा ऑक्शन पर है।

तीन टीमों ने बदले हैं 10 से ज्यादा कप्तान
03 / 05

तीन टीमों ने बदले हैं 10 से ज्यादा कप्तान

आईपीएल इतिहास में तीन टीमों ने 10 या उससे ज्यादा कप्तान आजमाए हैं। इसमें पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीम शामिल है।

नई टीमों ने भी बदले कप्तान
04 / 05

नई टीमों ने भी बदले कप्तान

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी तीन-तीन कप्तान आजमाए हैं। गुजरात के कप्तान शुभमन गिल और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं।

सभी टीमों ने बदलते इतने कप्तान
05 / 05

सभी टीमों ने बदलते इतने कप्तान

आईपीएल में पंजाब किंग्स ने 16 कप्तान आजमाए हैं। इसी तरह दिल्ली कैपिटल्स ने 13, सनराइजर्स कप्तान ने 10, मुंबई इंडियंस ने 9 कप्तान आजमाए हैं। वहीं, केकेआर और आरसीबी ने पांच-पांच कप्तान, राजस्थान रॉयल्स ने 6 और सीएसके ने 4 कप्तान आजमाए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited