भारत या ऑस्ट्रेलिया... किसे मिलेगी जीत, भारतीय दिग्गज ने की दी भविष्यवाणी

Sunil Gavaskar prediction For Border Gavaskar Trophy 2024: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बांग्लादेश, न्यूजीलैड और दक्षिण अफ्रीका के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दम दिखाने उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस ट्रॉफी को लेकर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर किस टीम का कब्जा होगा।

कब से शुरू होगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी
01 / 05

कब से शुरू होगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर 2024 से खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबले की शुरुआत 3 जनवरी 2025 से होगी।

अलग-अलग वेन्यू पर होंगे मैच
02 / 05

अलग-अलग वेन्यू पर होंगे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैच अलग-अलग वेन्यू पर खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ, दूसर मुकाबला एडिलेड, तीसरा मुकाबला ब्रिस्बेन, चौथा मुकाबला मेलबर्न औप पांचवां मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा।

रोहित की कप्तानी में उतरेगी टीम इंडिया
03 / 05

रोहित की कप्तानी में उतरेगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट और वनडे टीम के नियमित कप्तान हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया उतरेगी।

भारत का पलड़ा भारी
04 / 05

भारत का पलड़ा भारी

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1996 से अभी तक कुल 56 मैच खेले गए हैं। इसमें भारत का पलड़ा काफी मजबूत है। टीम इंडिया को 24 मुकाबले में, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 20 मुकाबले में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच 12 मैच ड्रॉ रहे हैं।

गावस्कर की भविष्यवाणी
05 / 05

गावस्कर की भविष्यवाणी

भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने मिड डे को लिखे अपने कॉलम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भविष्यवाणी की। उन्होंने लिखा कि सीरीज काफी रोमांचक होने वाला है। दोनों टीमों में प्रतिभा है। मेरी भविष्यवाणी है कि भारत 3-1 से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतेगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited