भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच की पिच रिपोर्ट

IND vs BAN 1st Test Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच खेला जाना है। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में सबकी उत्सुकता पिच रिपोर्ट को लेकर होगी। आपको भी बताते हैं कि कैसी है चेन्नई की पिच।

भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच
01 / 05

भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच

बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है और अब वो टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया से टकराने के लिए तैयार है। चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर उत्सुकता इसलिए भी बहुत ज्यादा है क्योंकि लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम मैदान पर उतरने जा रही है।

45 दिन का आराम खत्म
02 / 05

45 दिन का आराम खत्म

टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों को आराम की जरूरत थी और इन खिलाड़ियों को तकरीबन 45 दिन का आराम मिल गया है। अब सभी खिलाड़ी पूरी तरह तरोताजा हैं और टेस्ट में बांग्लादेश को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

कैसी है चेन्नई की पिच रिपोर्ट
03 / 05

कैसी है चेन्नई की पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई (चेपॉक) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा और यहां की पिच हमेशा से स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां पहले दिन से ही स्पिनरों का जलवा देखने को मिला और वही मैच की दशा और दिशा तय करेंगे।

दोनों टीम के किन स्पिनर्स पर होगी नजरें
04 / 05

दोनों टीम के किन स्पिनर्स पर होगी नजरें

भारत की तरफ से जिन स्पिनर्स पर नजरें रहेंगे उसमें सबसे पहला नाम लोकल बॉय रविचंद्रन अश्विन का आता है जो यहां बहुत खतरनाक साबित होते आए हैं। उनके अलावा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी बांग्लादेश की मुश्किलें बढ़ाएंगे। अगर अक्षर पटेल को मौका मिला तो वो भी यहां कारगर साबित होंगे। वहीं बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज उनके प्रमुख स्पिनर होंगे।और पढ़ें

19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई का मौसम
05 / 05

19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई का मौसम

मौसम की बात भी कर लेते हैं, चेन्नई में चलने वाले इस 5 दिवसीय मुकाबले के शानदार होने के लिए मौसम साफ रहना जरूरी है और शुरुआती चार दिन थोड़े बादल रहने के आसार हैं लेकिन भारी बारिश का अनुमान नहीं है। मैच के पांचवें दिन जरूर बारिश के आसार रहेंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited