कब और कहां खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला, मैच से जुड़ी हर जानकारी यहां देखें

India vs Bangladesh Full Schedule, Date, Venue, Match Details: 43 दिन के बाद टीम इंडिया मैदान पर लौटने को तैयार है। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट और टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। टीम इंडिया को अपने आखिरी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी, जबकि बांग्लादेश की टीम जीत के साथ टीम इंडिया के खिलाफ उतरेगी। आइए जानते हैं कि भारत और बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा।

भारत-बांग्लादेश के बीच पांच मैच
01 / 05

भारत-बांग्लादेश के बीच पांच मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर को टेस्ट मैच से होगी।

सभी मैच अगल-अलग वेन्यू पर
02 / 05

सभी मैच अगल-अलग वेन्यू पर

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई में, दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर को कानपुर में, पहला टी20 ग्वालियर, दूसरा टी20 नई दिल्ली और तीसरी टी20 मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा।

रोहित की कप्तान में उतरेगी टीम इंडिया
03 / 05

रोहित की कप्तान में उतरेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी20 मुकाबले को लेकर टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। टीम के टेस्ट और वनडे के नियमित कप्तान रोहित शर्मा हैं और टी20 के कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं।

भारत का पलड़ा मजबूत
04 / 05

भारत का पलड़ा मजबूत

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी मजबूत नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत को 11 मैचों में जीत मिली है, जबकि बांग्लादेश को पहली जीत का इंतजार है। दोनों टीमों के बीच दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

घरेलू मैदान पर भारत का प्रदर्शन
05 / 05

घरेलू मैदान पर भारत का प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा है। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टेस्ट भारत में खेले गए हैं। भारत को सभी मुकाबलों में जीत मिली है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ घर में आखिरी टेस्ट मुकाबला 22 नवंबर 2019 को ईडन गार्डन्स में खेला था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited