भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का ऐसा है पूरा कार्यक्रम, टीम और वेन्यू

India vs New Zealand Test Series Full Schedule: भारत के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज में शिरकत करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम स्वदेश से भारत रवाना हो गई है। दोनों टीमों के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। पिछले बार भारत दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 के अंतर से हार के सामना करना पड़ा था। कानपुर में खेले गए सीरीज के पहला टेस्ट रोमांचक अंदाज में ड्रॉ रहा था। इसके बाद सीरीज के अमदाबाद और मुंबई में खेले गए बाकी के दो टेस्ट मैच भारतीय टीम ने जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी। मुंबई में कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने पारी में 10 विकेट चटकाने का अनोखा कारनामा कर दिखाया था। ऐसे में दो साल बाद दोनों के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के भी रोमाचंक रहने की संभावना है। हालांकि टीम इंडिया सीरीज को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में कीवी टीम को नए कप्तान टॉम लैथम के सामने रोहित शर्मा की टीम के विजय रथ को रोकने की चुनौती होगी। आइए जानते हैं भारत न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का कैसा है पूरा कार्यक्रम?

बेंगलुरू में होगा सीरीज का आगाज
01 / 06

बेंगलुरू में होगा सीरीज का आगाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। मुकाबला 16 से 20 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

पुणे में होगा दूसरा टेस्ट मैच
02 / 06

पुणे में होगा दूसरा टेस्ट मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

मुंबई में होगा टेस्ट सीरीज का समापन
03 / 06

मुंबई में होगा टेस्ट सीरीज का समापन

सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 1 से 5 नवंबर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के बाद कीवी टीम मुंबई से सीधे स्वदेश रवाना हो जाएगी।

कहां देख सकते हैं सीरीज के मैच
04 / 06

कहां देख सकते हैं सीरीज के मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज के मुकाबले सुबह 9:30 AM से खेले जाएंगे। इनका सीधा प्रसारण प्रशंसक स्पोर्ट्स 18 चैनल और लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्प पर देख सकते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम
05 / 06

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), जसप्रीत बुमराह(उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।रिजर्व प्लेयर: हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा और पढ़ें

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम
06 / 06

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ'रूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited