न्यूजीलैंड के खिलाफ आए थे हलवा खाने, मुंह ही जल गया

Indian Cricket Team Lost against New Zealand: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पुणे में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे ही दिन 113 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के बेंगलुरू में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को मात देकर न्यूजीलैंड ने भारतीय सरजमीं पर 36 साल से चल रहा टेस्ट मैचों में जीत का सूखा खत्म किया था और अब पुणे में जीत हासिल करके भारतीय सरजमीं पर 69 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। तीन मैच की सीरीज में कीवी टीम 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला भारतीय टीम के लिए साख का सवाल बन गया है। जिसमें जीत हासिल करके टीम इंडिया लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी आस को बरकरार रखेगी।

घर पर जीतना चाहती थी पांच में से पांच मैच
01 / 05

घर पर जीतना चाहती थी पांच में से पांच मैच

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र की अपनी चौथी और पांचवीं सीरीज में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरी थी। बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट में जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने अपने मिशन की ओर एक कदम बढ़ा लिए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी था जीत का भरोसा
02 / 05

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी था जीत का भरोसा

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 3-0 के अंतर से जीत का पूरा भरोसा था। क्योंकि कीवी टीम भारतीय सरजमीं पर 36 साल से कोई टेस्ट नहीं जीत सकी थी। श्रीलंका के खिलाफ 0-2 से सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम नए कप्तान के साथ भारत दौरे पर पहुंची थी। वहीं भारतीय टीम का आत्मविश्वास बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 के अंतर से जीत के साथ बुलंदियों पर था।और पढ़ें

बेंगलुरू में 46 रन पर हुई ढेर 8 विकेट से गंवाया मैच
03 / 05

बेंगलुरू में 46 रन पर हुई ढेर, 8 विकेट से गंवाया मैच

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और अपने घर पर सबसे कम स्कोर 46 पर ढेर हो गई। इसके बाद टीम इंडिया सीरीज में वापसी करने में नाकाम रही और पहला टेस्ट 8 विकेट से गंवा दिया।

पुणे में लगा दोहरा झटका
04 / 05

पुणे में लगा दोहरा झटका

भारतीय टीम को पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में 113 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टीम इंडिया का घर पर जीत का 4331 दिन से चल रहा सिलसिला टूट गया। 12 साल बाद भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर 18 सीरीज लगातार जीतने के बाद हार मिला है।

मुश्किल हुआ WTC फाइनल की राह
05 / 05

मुश्किल हुआ WTC फाइनल की राह

भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की राह न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हार के बाद मुश्किल हो गई है। भारतीय टीम को तीसरे चक्र में बचे 6 मैच में से चार में जीत दर्ज करनी होगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उसके जीत का हलवा खाने की चाह में मुंह जलाने वाली कहावत चरितार्थ होती दिख रही है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited