4331 दिन बाद लगा टीम इंडिया के दामन पर बदनुमा दाग

Indian Cricket team Test Series win Streak Ends: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में 2-0 के अंतर से जीत के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के शुरुआती दो मैचों में हार के बाद 0-2 के अंतर से सीरीज भी गंवा दी। इसके साथ ही भारतीय टीम का घरेलू सरजमीं पर 12 साल से चल रहा विजय रथ थम गया। साल 2012 में एलेस्टर कुक की कप्तानी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। उसके बाद ये कारनामा टॉम लैथम की कप्तानी वाली कीवी टीम ने कर दिखाया है।

12 साल बाद घर पर गंवाई सीरीज
01 / 05

12 साल बाद घर पर गंवाई सीरीज

भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर 12 साल लंबे अंतराल के बाद टेस्ट सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम इंडिया को उसकी मांद पर पटखनी देने का कारनामा इंग्लैंड ने साल 2012 में एलेस्टर कुक की कप्तानी में किया था। उस सीरीज में इंग्लैंड ने 4 टेस्ट की सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम की थी।

रोहित के दामन पर लगा दाग
02 / 05

रोहित के दामन पर लगा दाग

भारतीय टीम की घरेलू धरती पर चल रहा जीत का 4331 दिन लंबा सुहाना सफर थम गया और रोहित शर्मा की कप्तानी करियर पर टेस्ट सीरीज में हार का बदनुमा दाग लग गया। पिछली बार जब टीम इंडिया ने सीरीज गंवाई थी तब टीम इंडिया की कमान एमएस धोनी के हाथों में थी।

18 सीरीज जीत के बाद मिली हार
03 / 05

18 सीरीज जीत के बाद मिली हार

भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर लगातार 18 टेस्ट सीरीज में जीत के बाद हार का मुंह देखना पड़ा है। भारतीय टीम ने साल 2012-13 में घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत का सिलसिला एमएस धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 के अंतर से जीत के साथ शुरू हुआ था।

पिछले 12 साल में ऐसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन
04 / 05

पिछले 12 साल में ऐसा रहा भारतीय टीम का प्रदर्शन

भारतीय टीम ने पिछली 18 घरेलू सीरीज जीत के दौरान 53 टेस्ट खेले जिसमें से 42 में उसे जीत मिल जबकि 4 टेस्ट उसने गंवाए और 7 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा था।

विराट की कप्तानी में रहे अजेय
05 / 05

विराट की कप्तानी में रहे अजेय

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई। विराट अपने कप्तानी करियर में घर पर अजेय रहे। अफगानिस्तान के खिलाफ एक सीरीज में कमान अजिंक्य रहाणे ने भी संभाली थी इस लिहाज से वो भी घर पर अजेय रहे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited