बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऐसी है युवा टीम इंडिया

Indian Cricket team for T20 Series against Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शनिवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका दिया है। इसके अलावा जिंबाब्वे और श्रीलंका दौरे पर गई टी20 टीम के सदस्य टीम में शामिल हैं। सूर्य कुमार यादव सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। जानिए कौन से प्लेयर को मिली है टीम इंडिया में जगह?

मयंक यादव और नीतीश रेड्डी की हुई एंट्री
01 / 06

मयंक यादव और नीतीश रेड्डी की हुई एंट्री

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाले दिल्ली के तेज गेंदबाज मयंक यादव की भारतीय टीम में पहली बार एंट्री हुई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंद और बल्ले से कमाल मचाने के बाद आईपीएल 2024 के इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जीतने वाले नीतीश कुमार रेड्डी को भी पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है।और पढ़ें

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे टीम की कमान
02 / 06

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे टीम की कमान

सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 टीम के नियमित कप्तान बनने के बाद पहली बार घरेलू सरजमीं पर टीम की कमान संभालेंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज हैं। टेस्ट सीरीज में शामिल सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आराम दिया गया है।

संजू सैमसन और जितेश शर्मा को मिली जगह
03 / 06

संजू सैमसन और जितेश शर्मा को मिली जगह

टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर टी20 विश्व कप विजेता टीम में शामिल रहे संजू सैमसन को जगह मिली है। उनके साथ रिजर्व विकेटकीपर के रूप में जितेश शर्मा की टीम इंडिया में वापसी हुई है। माना जा रहा था कि दलीप ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ने के बाद ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऐसा है टीम का गेंदबाजी आक्रमण
04 / 06

ऐसा है टीम का गेंदबाजी आक्रमण

15 सदस्यीय टीम में अर्शदीप सिंह, मयंक यादव और हर्षित राणा को बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है। उनका साथ देने के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और नीतीश कुमार रेड्डी हैं। स्पिन गेंदबाजी के लिए वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई और वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया गया है।

ऐसी है टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
05 / 06

ऐसी है टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम
06 / 06

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम

सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में, दूसरा 9 अक्टूबर को नई दिल्ली और तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited