दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग-11

Team India Best Playing XI for First T20I Against South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेली जाने वाली चार मैच की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन मैच की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम करने वाली भारतीय टीम में कुछ बदलाव हुए हैं। टीम में दो युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका दिया गया है। तीन खिलाड़ी चोट की वजह से सीरीज में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। कुछ खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव और हेड कोच गौतम गंभीर को 8 नवंबर को खेले जाने वाले सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में प्लेइंग-11 के चुनाव में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। आइए जानते हैं पहले टी20 मुकाबले के लिए कैसी हो सकती है भारत की बेस्ट प्लेइंग-11?

सैमसन और अभिषेक करेंगे ओपनिंग
01 / 09

सैमसन और अभिषेक करेंगे ओपनिंग

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने एक बार फिर संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा की जोड़ी उतर सकती है। अभिषेक जिंबाब्वे दौरे पर शतक जड़ने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं बावजूद इसके टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग-11 में बरकरार रखेगा।

सूर्या और हार्दिक संभालेंगे मिडिल ऑर्डर
02 / 09

सूर्या और हार्दिक संभालेंगे मिडिल ऑर्डर

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालेंगे। उनका साथ देने के लिए युवा तिलकवर्मा पांचवें पायदान पर होंगे।

फिनिशर की भूमिका में होंगे रिंकू और अक्षर
03 / 09

फिनिशर की भूमिका में होंगे रिंकू और अक्षर

भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका रिंकू सिंह और अक्षर पटेल अदा करेंगे। रिंकू छठे और अक्षर सातवें पायदान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती और अक्षर संभालेंगे स्पिन आक्रमण
04 / 09

वरुण चक्रवर्ती और अक्षर संभालेंगे स्पिन आक्रमण

वरुण चक्रवर्ती और अक्षर पटेल स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। अगर पिच का मिजाज स्पिन के लिए मददगार हुआ तो तीसरे स्पिनर के रूप में रवि बिश्वोई को मौका मिल सकता है। हालांकि तीन स्पिनर्स के साथ भारतीय टीम के खेलने की संभावना बेहद कम है।

अर्शदीप और आवेश संभालेंगे पेस अटैक
05 / 09

अर्शदीप और आवेश संभालेंगे पेस अटैक

अर्शदीप सिंह और टीम में वापसी करने वाले पेसर आवेश खान पहले टी20 में भारत का पेस गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे। उनका साथ देने के लिए बांए हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को टी20आई डेब्यू का मौका पहले टी20 में मिल सकता है।

पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत की संभावित बेस्ट प्लेइंग-11
06 / 09

पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत की संभावित बेस्ट प्लेइंग-11

संजू सैमसन(विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव(कप्तान), हार्दिक पांड्या, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, यश दयाल, वरुण चक्रवर्ती।

Hardik Pandya 32
07 / 09

Hardik Pandya (32)

Indian Cricket 4
08 / 09

Indian Cricket (4)

India vs Bangladesh 3
09 / 09

India vs Bangladesh (3)

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited