न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग-11

Team India Playing 11 for Second Test against New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए बारिश से प्रभावित सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अप्रत्याशित रूप से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया और ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया। ओवरकास्ट कंडीशन्स का कीवी तेज गेंदबाजों ने फायदा उठाया और टीम इंडिया को महज 46 रन पर ढेर कर दिया। 356 रन से पहले पारी में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में वापसी की पुरजोर कोशिश की लेकिन जीत के लिए कीवी टीम के सामने 107 रन का लक्ष्य रख सकी। जीत के लिए मिली लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने आसानी से हासिल करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। तीन मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम पुणे में 24 अक्टूबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव कर सकती है। आइए जानते हैं दूसरे टेस्ट के लिए कैसी हो सकती है टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग-11?

शुभमन गिल की होगी वापसी
01 / 06

शुभमन गिल की होगी वापसी

बेंगलुरू टेस्ट में चोट की वजह से नहीं खेलने वाले शुभमन गिल की पुणे टेस्ट के लिए टीम में वापसी सुनिश्चित है। उनकी गैर मौजूदगी में विराट कोहली का बैटिंग ऑर्डर बदलना पड़ा था। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ही टीम के ओपनर होंगे। वहीं गिल नंबर तीन और विराट अपने फेवरेट नंबर चार की पोजीशन पर बल्लेबाजी करेंगे।और पढ़ें

पंत को आराम जुरेल को मिलेगा मौका
02 / 06

पंत को आराम, जुरेल को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। पंत के घुटने में विकेटकीपिंग करते हुए रवींद्र जडेजा की गेंद जा लगी थी। ऐसे में उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे और 99 रन की अहम पारी खेली लेकिन विकेटकीपिंग नहीं की। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए आराम देकर ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग-11 में शामिल कर सकता है।और पढ़ें

केएल राहुल का कटेगा पत्ता
03 / 06

केएल राहुल का कटेगा पत्ता

बेंगलुरू टेस्ट की दोनों पारियों में बल्ले के साथ नाकाम रहने वाले बल्लेबाज केएल राहुल को सरफराज खान की 150 रन की धमाकेदार शतकीय पारी खेलने के बाद प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। गिल की प्लेइंग-11 में वापसी के बाद सरफराज के लिए राहुल को ही बाहर जाना पड़ेगा।

कुलदीप की जगह लेंगे वॉशिंगटन सुंदर
04 / 06

कुलदीप की जगह लेंगे वॉशिंगटन सुंदर

बेंगलुरू टेस्ट में मंहगे साबित हुए चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किए गए वॉशिंगटन सुंदर के लिए जगह बनानी होगी। रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ शतक जड़ने के बाद टेस्ट टीम में शामिल किए गए सुंदर बल्लेबाजी की गहराई भी बढ़ाएंगे और स्पिन गेंदबाजी से भी योगदान देंगे।

सिराज की जगह मिलेगा आकाशदीप को मौका
05 / 06

सिराज की जगह मिलेगा आकाशदीप को मौका

बेंगलुरू टेस्ट में महज दो विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह आकाशदीप को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। आकाशदीप पुणे की लाल मिट्टी वाली पिच पर दूसरे छोर से बुमराह का साथ दे सकते हैं।

4 बदलाव के साथ ऐसी हो सकती है भारत की प्लइंग-11
06 / 06

4 बदलाव के साथ ऐसी हो सकती है भारत की प्लइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited