दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऐसी है टीम इंडिया

Team India Squad for T20 Series Against South Africa: बीसीसीआई ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली चार मैच की अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है वहीं दो युवा खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। जानिए चार मैच की टी20 सीरीज के लिए किन प्लेयर्स को मिला है मौका और किनका कटा पत्ता?

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे कमान
01 / 06

सूर्यकुमार यादव संभालेंगे कमान

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम में अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, जीतेश शर्मा और अक्षर पटेल को जगह मिली है। टीम में विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन और जीतेश शर्मा को जगह मिली है।

व्यसाक और रमनदीप को मिला पहली बार मौका
02 / 06

व्यसाक और रमनदीप को मिला पहली बार मौका

आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले कर्नाटक के तेज गेंदबाज विजय कुमार व्यसाक और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर रमनदीप सिंह को टीम में पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

चोट की वजह से तीन खिलाड़ी हुए बाहर
03 / 06

चोट की वजह से तीन खिलाड़ी हुए बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों तेज गेंदबाज मयंक यादव, ऑलराउंडर शिवम दुबे और रियान पराग चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अनुपलब्ध थे। वहीं ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चयन होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पा रहे हैं।और पढ़ें

आवेश खान और यश दयाल की वापसी
04 / 06

आवेश खान और यश दयाल की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहे दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान और बांए हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल की वापसी हुई है। दोनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या, विजय कुमार व्यासक का साथ देते नजर आएंगे।

ऐसा है स्पिन आक्रमण
05 / 06

ऐसा है स्पिन आक्रमण

भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण में वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल शामिल हैं। युजवेंद्र चहल को चयनकर्ताओं ने एक बार फिर नज़र अंदाज कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
06 / 06

दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव(कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जीतेश शर्मा(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजय कुमार व्यासक, आवेश खान और यश दयाल।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited