न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान,ये खिलाड़ी रोहित का सेनापति

Indian Cricket Team Squad for Test Series Against New Zealand: बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के नाम का ऐलान शुक्रवार (11 अक्टूबर, 2024) को कर दिया। टीम इंडिया में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक बदलाव किया है। बांए हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं मोहम्मद शमी की टीम में वापसी पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। जानिए किन खिलाड़ियों को मिला है मौका?

बुमराह बने टीम के उपकप्तान
01 / 07

बुमराह बने टीम के उपकप्तान

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नियुक्त किया गया है। टीम में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान को बतौर बल्लेबाज जगह मिली है।

टीम में मिली दो विकेटकीपर को जगह
02 / 07

टीम में मिली दो विकेटकीपर को जगह

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी करते हए चेन्नई में शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत टीम में जगह में बने हुए हैं। दूसरे विकेटकीपर के रूप में ध्रुव जुरेल को फिर से मौका दिया गया है।

टीम में चार स्पिनरों को मौका
03 / 07

टीम में चार स्पिनरों को मौका

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा ,अक्षर पटेल टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालते हुए ऑलराउंडर की भूमिका भी अदा करेंगे। कुलदीप यादव टीम में स्पेशलिस्ट स्पिनर होंगे।

ऐसा है टीम का पेस अटैक
04 / 07

ऐसा है टीम का पेस अटैक

कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया के पेस अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को भी मौका दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया
05 / 07

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।

रिजर्व के रूप में इन प्लेयरों को मिला मौका
06 / 07

रिजर्व के रूप में इन प्लेयरों को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाजों हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम के साथ जोड़ा गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इन खिलाड़ियों को तैयार होने और परखने में मदद मिलेगी।

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम
07 / 07

ऐसा है सीरीज का कार्यक्रम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज बेंगलुरू में 16 अक्टूबर को होगा। इसके बाद दूसरा मैच 28 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा मुकाबला 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited