पाकिस्तान की जीत की दुआ करेगा पूरा भारत, हरमनब्रिगेड के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण

Indian Women Team Semifinal Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। अब भारतीय फैंस पहली बार पाकिस्तान की जीत की दुआ मांगेंगे। आइए भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण समझते हैं।

भारत को दूसरी हार
01 / 05

भारत को दूसरी हार

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत के सामने 152 रन का लक्ष्य था, लेकिन हरमन की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई और 9 रन से मुकाबला गंवा दिया।

प्वाइंटस टेबल में अब भी टॉप-2
02 / 05

प्वाइंटस टेबल में अब भी टॉप-2

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई, लेकिन उन्होंने 139 रन का स्कोर पार कर लिया जिससे उनके नेट रन रेट में कोई कमी नहीं आई। भारत 4 अंक और +0.322 नेट रन रेट के साथ अभी भी नंबर 2 पर है।

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान का मैच डिसाइडर
03 / 05

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान का मैच डिसाइडर

14 अक्टूबर को होने वाले न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच पर टीम इंडिया का भविष्य टिका रहेगा। अगर न्यूजीलैंड जीत जाती है तो भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी और यदि पाकिस्तान जीतती है तो बेहतर नेट रन रेट होने के कारण भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

NRR में आगे भारत
04 / 05

NRR में आगे भारत

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भी भारतीय टीम नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से बेहतर रही क्योंकि वह केवल 9 रन से हारी। अगर भारत 139 के नीचे का स्कोर करता तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना पूरी तरह से टूट जाता।

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई
05 / 05

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई

4 मैच में 4 मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी टीम ग्रुप ए से कौन होगी, इसका फैसला सोमवार को होने वाले मैच से हो जाएगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited