कब और कहां होगा IPL 2025 मेगा ऑक्शन, हो गया बड़ा खुलासा

​IPL 2025 Mega Auction Venue: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की तैयारियां जारी है। इससे पहले होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए मंच सज चुका है और अब बस टीमों की रिटेंशन लिस्ट का इंतजार है जिससे ये पता चल सके की कौन से खिलाड़ी ऑक्शन में भाग लेने वाले हैं। इसी बीच मेगा ऑक्शन कब होगा और इसका आयोजन कहां किया जाएगा इसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।


कब जारी होगी रिटेंशन लिस्ट
01 / 05

कब जारी होगी रिटेंशन लिस्ट

आईपीएल की सारी टीमों को 31 अक्तूबर 2024 तक अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है। ऐसे में रिटेंशन लिस्ट इसके तुरंत बाद जारी हो सकती है।

कहां होगा आईपीएल का मेगा ऑक्शन
02 / 05

कहां होगा आईपीएल का मेगा ऑक्शन

आईपीएल के मेगा ऑक्शन की जगह को लेकर फाइनल फैसला नहीं हुआ है लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इसके साउदी अरब में होने की संभावना है। ऑप्शंस में दुबई, सिंगापुर और लंदन भी थे लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक रियाद ही सबसे आगे नजर आ रहा है।

बीसीसीआई अधिकारियों ने किया दौरा
03 / 05

बीसीसीआई अधिकारियों ने किया दौरा

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों ने साउदी अरब की राजधानी रियाद का दौरा भी कर लिया है और बोर्ड की अगली बैच आज रवाना हो सकती है।

कब होगा ऑक्शन का आयोजन
04 / 05

कब होगा ऑक्शन का आयोजन

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन का आयोजन क्रिकबज के मुताबिक 24 और 25 नवंबर 2024 को किया जाएगा। इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।

आरटीएम कार्ड का नया नियम खेलेगा बड़ा खेल
05 / 05

आरटीएम कार्ड का नया नियम खेलेगा बड़ा खेल

आईपीएल मेगा ऑक्शन में आरटीएम कार्ड के नियम में बदलाव किया गया है। इसके तहत कोई भी टीम आरटीएम कार्ड का उपयोग करती है तो जिस टीम ने सबसे ऊंची बोली लगाई है उसे और बोली लगाने का मौका मिलेगा। जिसके बाद अगर आरटीएम कार्ड वाली टीम चाहे तो बढ़ी हुई कीमत पर प्लेयर को खरीद सकती है वरना प्लेयर दूसरी टीम के पास चला जाएगा।और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited