IPL 2025 में इतना मोटा हो सकता है टीमों पर्स, आए बड़े अपडेट

IPL 2025 Teams Salary Purse: इंडियन प्रीमियर लीग के 2025 के सीजन के लिए मेगा ऑक्शन नवंबर-दिसंबर के बीच होने की संभावना है। आईपीएल 2025 के लिए गवर्निंग काउंसिल ने अबतक रिटेंशन रूल्स जारी नहीं किए हैं। रिटेंशन और ऑक्शन रूल्स को लेकर तरह-तरह के दावे चल रहे हैं। लेकिन अबतक किसी की पुष्टि नहीं हो सकी है। ऐसे में ईएसपीएनक्रिकइन्फो और पीटीआई की रिपोर्ट्स में नीलामी में टीम पर्स सहित कुछ और बड़े अपडेट निकलकर सामने आए हैं आइए उनपर नजर डालते हैं।

मिल सकते हैं पांच रिटेंशन
01 / 05

मिल सकते हैं पांच रिटेंशन

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपनी कोर को बनाए रखने के लिए 5 रिटेंशन मिल सकते हैं इसमें कितने देसी और कितने विदेशी खिलाड़ी होंगे ये बात अबतक स्पष्ट नहीं हो सकी है। ऐसे में रूल्स का इंतजार सभी को है।

मिल सकता है आरटीएम कार्ड
02 / 05

मिल सकता है आरटीएम कार्ड

आईपीएल नीलामी में टीमों को आरटीएम कार्ड इस बार भी मिल सकता है। राइट टू मैच कार्ड टीमों को अपने पुराने खिलाड़ी को निलाम होने के बाद नई कीमत पर अपनी टीम के साथ जोड़ने का अधिकार देता है। इन नियम की रविचंद्रन अश्विन ने खुलकर आलोचना की थी और इसे खराब नियम करार दिया था। ऐसे में इस नियम को खत्म किए जाने की चर्चा जोरों से चल रही थी। और पढ़ें

इतना मोटा हो सकता है टीम पर्स
03 / 05

इतना मोटा हो सकता है टीम पर्स

मेगा ऑक्शन टीमों को 115 से 120 करोड़ रुपये खिलाड़ियों की खरीदारी में खर्च करने की अनुमति मिल सकती है। ऐसा होने पर टीमों के लिए रिटेंशन के साथ साथ-साथ नीलामी में खिलाड़ियों की खरीदारी थोड़ी आसान हो जाएगी और प्लेयर्स को भी फायदा मिल जाएगा।

पिछली बार कितनी मोटा था पर्स
04 / 05

पिछली बार कितनी मोटा था पर्स

पिछली बार नीलामी में टीमें कुल 90 करोड़ रुपये ही खर्च कर सकती थीं। ये बढ़ोत्तरी साल 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान की गई थी।

कब आएंगे नीलामी के नियम
05 / 05

कब आएंगे नीलामी के नियम

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के नियम शनिवार देर रात या रविवार को जारी हो सकते हैं। शनिवार को गर्वनिंग काउंसिल और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच नियमों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक हुई। ऐसे में नियमों का औपचारिक तौर पर ऐलान बाकी है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited