धोनी को IPL 2025 में लग सकता है कारोड़ों का झटका, 66% कम हो सकती है सैलरी

IPL 2025 Mega Auction, MS Dhoni Salayu Reduce After New Rule: आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया है। इस दौरान कई नियमों में बदलाव हुए हैं। पिछले दिनों हुई बैठक में बीसीसीआई ने अनकैप्ड खिलाड़ियों के नियम भी बदले हैं। बोर्ड ने उन खिलाड़ियों को अनकैप्ड लिस्ट में शामिल करने को तैयार हो गई है, जो पांच साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। इस नियम के आने के बाद फैंस की नजर आईपीएल के सफल कप्तान और स्टार स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी पर है। पिछले सीजन में चर्चा थी कि वे आईपीएल से भी संन्यास ले लेंगे लेकिन अब कहा जा रहा है कि धोनी अब अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी उनको रिटेन नहीं करती है और उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन होते हैं तो उनको करोड़ों की चपत लग सकती है।

धोनी का पिछला सीजन रहा था शानदार
01 / 05

धोनी का पिछला सीजन रहा था शानदार

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का पिछला सीजन काफी शानदार रहा। उन्होंने चौके-छक्कों की बरसात कर फैंस का दिल जीत लिया था।

धोनी ने बनाई 220 की स्ट्राइक रेट से रन
02 / 05

धोनी ने बनाई 220 की स्ट्राइक रेट से रन

एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 220.54 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए थे। उन्होंने कुल 14 चौके और 13 छक्के जड़े थे।

आईपीएल के टॉप स्कोरर की लिस्ट में धोनी
03 / 05

आईपीएल के टॉप स्कोरर की लिस्ट में धोनी

आईपीएल के सफल कप्तान एमएस धोनी टॉप स्कोरर की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल करियर में 264 मैचों में 137.54 की स्ट्राइक रेट से 5243 रन बनाए थे। उन्होंने 24 अर्धशतकीय पारी खेली थी।

धोनी को लग सकता है करोड़ों का झटका
04 / 05

धोनी को लग सकता है करोड़ों का झटका

आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया है। इस दौरान अनकैप्ड नियम से फिर लागू किया गया है। अगर एमएस धोनी अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं तो उनको करोड़ों का झटका लग सकता है।

इनते प्रतिशत का हो सकता है नुकसान
05 / 05

इनते प्रतिशत का हो सकता है नुकसान

एमएस धोनी अगर आईपीएल में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में उतरते हैं तो उनको करीब 66.7 प्रतिशत का नुकसान हो सकता है। धोनी को पिछले सीजन में 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। अगर नए सीजन से पहले वे अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन होते हैं तो उन्हें करीब 4 करोड़ रुपए मिलेंगे। ऐसे में उनको 8 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited