IPL 2025 में धोनी को रिप्लेस कर सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

MS Dhoni Replacement: आईपीएल 2025 में एमएस धोनी सीएसके का हिस्सा होंगे या नहीं, इस बात की चर्चा सबसे ज्यादा है। पिछले साल जिस तरह से उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी थी। उसके बाद से इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि वह आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं। अगर वह नहीं खेलते हैं तो ये 5 खिलाड़ी उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं।

कौन होंगे धोनी का रिप्लेसमेंट
01 / 06

कौन होंगे धोनी का रिप्लेसमेंट

अगर आईपीएल 2025 में एमएस धोनी सीएसके का हिस्सा नहीं हुए तो सबसे बड़ा सवाल इस बात को लेकर है कि आखिर उन्हें कौन खिलाड़ी रिप्लेस कर सकते हैं। धोनी को बतौर विकेटकीपर रिप्लेस करने वालों में ये नाम सबसे आगे हैं।

ईशान किशन
02 / 06

ईशान किशन

विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन, एमएस धोनी के एक रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। लेकिन इसमें सबसे बड़ी बाधा मुंबई इंडियंस है। अगर एमआई ईशान को ऑक्शन से पहले रिलीज करती है तो चेन्नई उनमें धोनी का विकल्प तलाश सकती है।

डेवॉन कॉन्वे
03 / 06

डेवॉन कॉन्वे

अगर धोनी रिटायर होते हैं चेन्नई के लिए कॉन्वे एक सटीक ऑप्शन हैं। कॉन्वे न्यूजीलैंड के लिए विकेटकीपिंग करते हैं और वह चेन्नई के लिए भी अच्छे विकेटकीपर साबित हो सकते हैं। वह चेन्नई के कल्चर को समझते हैं।

ऋषभ पंत
04 / 06

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत, धोनी के बेहद करीबी हैं। दोनों का रिश्ता गुरु-शिष्य वाला है। ऐसे में धोनी अगर जाते हैं तो वह पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं। लेकिन पंत 2016 से लगातार दिल्ली कैपिटल्स के साथ रहे हैं।

जितेश शर्मा
05 / 06

जितेश शर्मा

जितेश शर्मा पंजाब किंग्स से खेलते हैं। IPL 2024 में वह एक मैच में कप्तान भी रहे थे। विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा भी धोनी का स्थान भर सकते हैं।

रुतुराज गायकवाड़
06 / 06

रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ पहले ही बतौर कप्तान धोनी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 2024 में उन्हें धोनी ने अपनी जिम्मेदारी दी थी। बतौर कप्तान उनका यह दूसरा सीजन होगा। हालांकि, पहला सीजन उनके लिए अच्छा नहीं गया था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited