जो रूट का पाकिस्तान में डबल धमाका, विराट के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

Joe Root Double Century Against Pakistan: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के जो रूट ने फिर इतिहास रच दिया है। इस खिलाड़ी का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब उन्होंने डबल सेंचुरी लगाते हुए दुनिया का दिल जीत लिया है। यही नहीं, उन्होंने एक और कीर्तिमान हासिल किया है और वो विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे एक्टिव क्रिकेटर बन गए हैं।

जो रूट की डबल सेंचुरी
01 / 05

जो रूट की डबल सेंचुरी

इंग्लैंड के जो रूट को टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की कोई टीम, कोई गेंदबाज पिछले काफी समय से रोक नहीं पा रहा है। अब उन्होंने पाकिस्तान में एक और बड़ा कमाल कर दिखाया है। रूट ने पाक के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन डबल सेंचुरी लगाते हुए सबका ध्यान अपनी ओर फिंच खींच लिया।

टेस्ट करियर का कौन सा दोहरा शतक
02 / 05

टेस्ट करियर का कौन सा दोहरा शतक

जो रूट ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 305 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया। ये उनके टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक साबित हुआ है। वो यही नहीं थमे हैं और इसके बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने 20 हजारी
03 / 05

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने 20 हजारी

इस पारी के दौरान जो रूट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन भी पूरे कर लिए। वो मौजूदा क्रिकेट खिलाड़ियों में विराट कोहली के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर 20 हजार का आंकड़ा पार किया है।

विराट कोहली के कितने अंतरराष्ट्रीय रन
04 / 05

विराट कोहली के कितने अंतरराष्ट्रीय रन

जो रूट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 हजार रन पूरे करने वाले 13वें क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि अब भी विराट से काफी दूर हैं। विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27,041 रन बनाए हैं और वो सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वालों की लिस्ट में सचिन, संगकारा और पोंटिंग के बाद चौथे नंबर पर हैं।

एबी डिविलियर्स से आगे निकले
05 / 05

एबी डिविलियर्स से आगे निकले

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 हजार का आंकड़ा पार करने के बाद जो रूट ने इस लिस्ट में 12वें नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स (20,014 रन) को पीछे छोड़ दिया है। अब रूट 12वें और एबी 13वें नंबर पर खिसक गए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited